Move to Jagran APP

जरूरतमंदों के लिए रक्तदान और ऑक्सीजन सिलेंडर करा रहे उपलब्ध

पूर्णिया। सामाजिक सौहार्द और मानवीय पहल का आदर्श उदाहरण पेश करते हुए टीम पूर्णिया के

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 May 2021 07:26 PM (IST)Updated: Sat, 15 May 2021 07:26 PM (IST)
जरूरतमंदों के लिए रक्तदान और ऑक्सीजन सिलेंडर करा रहे उपलब्ध
जरूरतमंदों के लिए रक्तदान और ऑक्सीजन सिलेंडर करा रहे उपलब्ध

पूर्णिया। सामाजिक सौहार्द और मानवीय पहल का आदर्श उदाहरण पेश करते हुए टीम पूर्णिया के सदस्य जहां एक और इस वैश्विक महामारी कोरोना में थैलीसीमिया पीड़ित बच्चों को रक्त उपलब्ध करा रहे है। वहीं जरूरतमंदों को नि:शुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर भी उपलब्ध करा रहे।

prime article banner

पिछले वर्ष से संचालित युवाओं की संस्था टीम पूर्णिया के वरिष्ठ सदस्य अनुराग राहा, सुमित प्रकाश, मिलन मिश्रा और राजा गुप्ता ने संयुक्त रूप से बताया कि रमजान के पावन महीने का पर्व ईद की देर संध्या पर टीम पूर्णिया के सदस्य रहीम अंसारी ने थैलीसीमिया पीड़ित पांच साल की छोटी बच्ची माहिया के लिए रक्तदान किया। वहीं टीम पूर्णिया के द्वारा खजांची हाट निवासी मो. मुस्दिदक कमाल के परिजनों हेतु ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराया। हैशटैग टेम पूर्णिया के नाम से वर्ष 2020 से युवाओं द्वारा संचालित टीम पूर्णिया ने पिछले वर्ष कोविड-19 महामारी के वक्त में रक्त की कमी को देखते हुए विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर 85 यूनिट रक्तसंग्रह किया गया था। इसके साथ ही बीते वर्ष जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने के साथ-साथ टीम ने शहर के रंगकर्मी, कलाकारों की मदद के लिए सूखा राशन उपलब्ध कराकर, शहर के वृद्धाश्रम में पेयजल की समस्या को देखते हुए वाटर प्यूरीफायर इत्यादि कार्यो से युवाओं ने सकारात्मक सामाजिक सेवाभाव दिखाया था। वर्तमान में भी टीम के सदस्यों द्वारा जरूरतमंदों को रक्तदान एवं ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराकर सामाजिक सेवाकार्य जारी है। टीम के सदस्यों ने विभिन्न मोर्च पर डटे जिला प्रशासन, चिकित्सक, नर्स, स़फाईकर्मी, विभिन्न सामाजिक, धार्मिक संगठनों के साथ शहर के सकारात्मक युवाओं के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि शहर पर जब भी प्राकृतिक विपदा आती है शहरवासी अपने अपने स्तर से स्वयं आगे आते है समाज के लिए जो इस शहर की खूबसूरती है। टीम पूर्णिया के सदस्यों ने जिलाधिकारी राहुल कुमार एवं जनप्रतिनिधियों के सकारात्मक पहल के प्रति आभार व्यक्त किया कि की किस प्रकार आसपास के जिला से सामंजस्य कर विषम परिस्थितियों में पूर्णिया जिला के लिए ऑक्सीजन की कमी को पूरा कर पूर्णिया को बचाने का कार्य किया। इस तरह के मानवीय पहल टीम के युवाओं के मनोबल को बढ़ाते है। टीम के सदस्यों में प्रमुख रूप से संतोष रॉय, राणा गौतम सिंह राठौड़, मनीष कायस्थ, राज कर्मकार, सागर भट्टाचार्य, कौशिक लाहिड़ी, सौरभ सुमन, सुदर्शन मिश्रा, अनुराग राहा, राजा गुप्ता, मिलन मिश्रा, सुमित प्रकाश इत्यादि दिन रात जरूरतमदों की सेवा में लगे हुए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.