Move to Jagran APP

112 बोरी सरकारी चावल लदा ट्रैक्टर जब्त

पूर्णिया। कसबा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एनएच 57 के कॉलेज चौक पर एक ट्रैक्टर पर लदे

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 09:25 PM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 09:25 PM (IST)
112 बोरी सरकारी चावल लदा ट्रैक्टर जब्त
112 बोरी सरकारी चावल लदा ट्रैक्टर जब्त

पूर्णिया। कसबा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एनएच 57 के कॉलेज चौक पर एक ट्रैक्टर पर लदे 112 बोरी सरकारी अनाज को जब्त कर लिया। मौके पर ट्रैक्टर चालक को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। सरकारी अनाज की कालाबजारी करने वाले ने चावल की बोरी को छिपाने के लिए ऊपर से 34 बोरी धान रख दिया था। इस संबंध में जानकारी देते हुए कसबा थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि बुधवार की सुबह 10 बजे सूचना मिली कि सरकारी अनाज की कालाबाजारी कर उसे कसबा होते हुए गुलाबबाग मंडी पहुंचाया जा रहा है।

prime article banner

सूचना मिलते ही एनएच 57 के कॉलेज चौक के पास ट्रैक्टर को जाच के लिए रोका गया तो ट्रैक्टर पर जूट की 82 बोरी तथा प्लास्टिक की 30 बोरी में सरकारी अरवा चावल लदा था। प्रत्येक बोरा का वजन 50-50 किलोग्राम था। ट्रैक्टर से कुल 56 क्विंटल सरकारी अरवा चावल और 34 बोरी धान भी जब्त किया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि 34 बोररी धान की आड़ में सरकारी चावल कि कालाबजारी की जा रही थी। उन्होंने बताया कि ट्रैक्टर चालक को भी सरकारी अनाज के साथ गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार ट्रैक्टर चालक भोपी भगत अररिया जिले के भरगामा का रहने वाला है। प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी राज कुमार साह के लिखित बयान के आधार पर आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार ट्रैक्टर चालक को जेल भेज दिया गया। साथ ही ट्रैक्टर को भी जब्त कर लिया गया है। जब्त सरकारी अनाज को प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के निर्देश पर स्थानीय जन वितरण प्रणाली विक्रेता वाणी माझी को जिम्मानामा दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.