पूर्णिया। शहर में चोरों ने एक के बाद एक चोरी की वारदात को अंजाम देकर आतंक मचाकर रख दिया है। रोज रात किसी ना किसी मकान और दुकान में चोरी की घटना घट रही है। मंगलवार की रात चोरों ने सहायक खजांची थाना क्षेत्र के लाइन बाजार स्थित लाल खान टोला में टैक्स कंसलटेन्सी कार्यालय में चोरी कर जमकर उत्पात मचाया। चोरों ने बंद कार्यालय के दरवाजा का ताला काटकर कार्यालय से तीन लैपटॉप, दो ¨प्रटर, डीवीआर, हार्डडिस्क सहित 45 हजार रुपये नकद चोरी कर ली। चोरी की जानकारी कार्यालय प्रबंधक परवेज अहमद को बुधवार की सुबह तब मिली जब कार्यालय कर्मी कार्यालय खोलने गये तो देखा चोरी हो चुकी है। उन्होंने फोन कर प्रबंधक को घटना की जानकारी दी। सूचना पर पहुंचे कार्यालय प्रबंधक ने पुलिस को चोरी की सूचना देकर बुलाई। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल की छानबीन कर प्रबंधक से चोरी का आवेदन लिया।

कार्यालय प्रबंधक ने बताया कि वह रोजाना सुबह नौ बजे से संध्या छह बजे तक कार्यालय चलता था। मंगलवार की शाम वह कार्यालय बंद कर गये थे और सुबह पता चला कार्यालय में चोरी हो चुकी है। उन्होंने बताया कि चोरों ने कार्यालय के पांच दरवाजा का ताला तोड़कर मुख्य कार्यालय तक पहुंचे। चोर कार्यालय के उपयोग में रखे सभी सामान एवं लॉकर को तोड़कर 45 हजार नकद चोरी कर ले गये। चोरों ने कार्यालय के विभिन्न टेबल में बने सभी लॉकर को तोड़कर छानबीन कर सारा सामान तितर-बितर कर दिया। कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरा का भी कोई फुटेज नहीं रहा। चोरी के दौरान चोर अपने साथ सीसीटीवी वाला डीवीआर भी अपने साथ लेकर चले गये। प्रबंधक परवेज अहमद ने बताया कि उसके कार्यालय का सभी डाटा लैपटॉप और हार्डडिस्क में था जिसके चोरी होने से उसकी परेशानी काफी बढ़ गई है। मामले में सहायक खजांची थाना पुलिस कार्यालय प्रबंधक से पूछताछ कर कार्यरत सभी कर्मी का नाम व मोबाइल नंबर लेकर जांच पड़ताल में जुट गई है।

उलझन में फंसी पुलिस

पूर्णिया: पुलिस चोरी की एक घटना का उद्भेदन नहीं कर पाती कि चोरी दूसरी घटना के उलझन में फंस जा रही है। रविवार की रात चोरों ने सदर थाना क्षेत्र के कप्तानपाड़ा मोहल्ले में एक ही रात तीन घरों में चोरी की घटना को अंजाम दिया था। चोर दो बाइक के साथ लाखों की संपत्ति चोरी किया था। चोर जितेंद्र कुमार के मकान से सोने का दो चेन, पायल, कान का झुमका एवं दो हजार नगद चुरा ले गये। वहीं रानीपतरा रेलवे स्टेशन के माल बाबू के घर से चोरों ने दो मोबाइल, नगद 2500 रुपये, कपड़ा, बैग, एटीएम कार्ड सहित अन्य जरूरी कागजात चोरों ने चुरा लिया था। उसी मोहल्ले में चंदन कुमार के घर से चोरों ने बरामदे पर रखी दो बाइक चोरी कर ली थी। बीते मंगलवार और बुधवार को चोरों ने सहायक खजांची थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग घरों से दो मोटरसाइकिल चोरी कर लिया था। किसी भी घटना में अब तक पुलिस को चोरों का पता नहीं लगा पाई है।

Posted By: Jagran