Move to Jagran APP

निषाद समाज को हक देने वाले का देंगे साथ: सहनी

षिक्षित बनिए, मिलेगी गरीबी से छूटकारा- सन ऑफ मल्लाह मुकेष कुमारसहनी रोड षो के दौरान रूपौली में दहाडे श्रीसहनी- दो महीने का वक्त दिया जा रहा है, मोदीजीआरक्षण दें या कुर्सी छोडें । रूपौली फोटो- मुकेष/12.9.201

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Sep 2018 09:20 PM (IST)Updated: Thu, 13 Sep 2018 09:20 PM (IST)
निषाद समाज को हक देने वाले का देंगे साथ: सहनी
निषाद समाज को हक देने वाले का देंगे साथ: सहनी

पूर्णिया। शिक्षित बनिए, गरीबी से स्वत: छुटकारा मिल जाएगी। उक्त बातें निषाद नेता सह सन ऑफ मल्लाह के नाम से विख्यात मुकेश कुमार सहनी ने रूपौली मुख्यालय में आयोजित रोड शो के दौरान कही। इसका आयोजन शहीद बंगाली सहनी युवा संघ के युवकों ने किया था। तय समय से लगभग तीन घंटा देर से पहुंचे श्री सहनी को देखने एवं सुनने के लिए हजारों की संख्या में निषाद वर्ग सहित अन्य वर्ग के लोग उपस्थित थे। जैसे ही उनकी गाड़ी पहुंची, मुकेश सहनी ¨जदाबाद के नारे से पूरा क्षेत्र गूंज उठा। निषादों की इस तरह की एकजुटता कभी नहीं देखी गई थी। उन्होंने सबसे पहले शहीद बंगाली सहनी के शहीद स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उसके बाद युवा संघ के सुबोध सहनी, श्यामलाल सहनी, मुकेश सहनी, मदन सहनी, विजय सहनी, किशोर सहनी सुशील सहनी, बोधनारायण सहनी, रघुवंश सहनी एवं उदय सहनी ने उन्हें पुष्प का हार पहनाकर स्वागत किया। लोगों को संबोधित करते मुकेश सहनी ने हुए कहा कि जबतक निषाद वर्ग शिक्षित नहीं होगा, तबतक उनसे गरीबी हटेगी नहीं। इसके लिए बच्चों को शिक्षित करना ही होगा। उन्होंने आरक्षण के सवाल पर केंद्र सरकार को चेताया कि अगर दोबारा पीएम बनना है तो उन्हें आरक्षण देना ही होगा। बंगाल में निषाद वर्ग को आरक्षण मिल गया है। बिहार सरकार ने भी केंद्र को इसके लिए प्रस्ताव भेज दिया है फिर केंद्र सरकार इसमें रूकावट क्यों पैदा कर रही है। उन्होंने सरकार को चेताया कि 4 नवंबर तक का वे केंद्र सरकार को समय देते हैं, अगर सरकार उन्हें आरक्षण नहीं देती है तब वे पटना के गांधी मैदान में अपनी शक्ति को दिखाएंगे तथा उसी दिन वे नई पार्टी की भी घोषणा करेंगे। इस अवसर पर मुखिया रामजी सहनी, संजय समदर्शी, सखीचंद मंडल, प्रमोद मंडल, सुबोध भारती, जैनेंद्र कुमार मंडल सहित कई गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

loksabha election banner

संस, धमदाहा के अनुसार : जो भी सरकार हमें हमारा अधिकार देगी और जो हमारे महत्ता को समझेगी हमारा समर्थन उसी सरकार को होगा इसके लिए हम सब को संगठित एवं शिक्षित होना होगा तभी हमारी ताकत सत्ता के गलियारों में बैठे लोगों को महसूस होगी। उक्त बातें निषाद विकास संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सन ऑफ मल्लाह मुकेश सहनी ने निषाद आरक्षण संवाद यात्रा के दौरान धमदाहा के विष्णुपुर तुलसिकुड़िया गांव में अमर मंडल के आवास पर कही।

मुकेश सहनी ने कहा कि जब तक हम सभी निषाद भाई मजबूती के साथ संगठित नहीं होंगे तबतक हमें हमारा अधिकार नहीं मिल सकता है इसलिए अब वक्त आ गया है कि हम सभी संगठित होकर सरकार को अपनी ताकत का एहसास कराएं । मुकेश सहनी ने कहा कि हमारी आबादी 14 प्रतिशत है बावजूद इसके आज तक हमें हमारा अधिकार नहीं मिल पाया है। सभी ने हम सब को बांटकर हमें कमजोर करते हुए सिर्फ और सिर्फ हमें वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया है लेकिन अब यह सब नहीं चलेगा अब हम सब निषाद भाई संगठित होकर मौका परस्तों के विरूद्ध 4 सितंबर को पटना के गांधी मैदान में हल्ला बोल करेंगे। इस मौके पर विष्णुपुर पंचायत के मुखिया पति समाजसेवी अमर मंडल, किशनपुर बलवा पंचायत के मुखिया जीतू मुखिया, शिवनंदन मंडल संघ के वरिष्ठ नेता एमएम सहनी, भुवनेश्वर मंडल सहित काफी संख्या में निषाद संघ के नेता एवं निषाद समाज के लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.