Move to Jagran APP

छात्रावास से भागे बालक ने सुनाई मनगढ़ंत कहानी, काउंसिलिग से खुली पोल

जागरण संवाददाता, पूर्णिया : चाइल्ड लाइन द्वारा सोमवार की रात एक दस वर्षीय बालक को पूर्णिया स्टेशन रो

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 06:36 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 07:28 PM (IST)
छात्रावास से भागे बालक ने सुनाई मनगढ़ंत कहानी, काउंसिलिग से खुली पोल
छात्रावास से भागे बालक ने सुनाई मनगढ़ंत कहानी, काउंसिलिग से खुली पोल

जागरण संवाददाता, पूर्णिया : चाइल्ड लाइन द्वारा सोमवार की रात एक दस वर्षीय बालक को पूर्णिया स्टेशन रोड से बरामद किया गया। बरामद बालक ने पहले मनगढ़ंत कहानी सुनाकर चाइल्ड लाइन के सदस्यों को भी उलझा दिया मगर काउंसिलिग में उसकी पोल खुल गई। बालक छात्रावास से भागा था। वह सरसी थाना क्षेत्र का रहने वाला था। मंगलवार को सूचना पर पहुंचे स्वजनों के हवाले बालक को कर दिया गया।

loksabha election banner

चाइल्ड लाइन के जिला समन्वयक मयूरेश गौरव ने बताया कि विश्व वाहिनी संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंकज कुमार की सूचना पर बालक को बरामद किया गया था। सूचना पर चाइल्ड लाइन की खुशबू रानी बालक के पास पहुंची और सदर थाना में सनहा दर्ज कराते हुए उसे चाइल्ड लाइन कार्यालय लाया गया। जिला समन्वयक मयूरेश गौरव ने बताया कि पहले बालक ने बताया कि उनके माता पिता का देहांत हो गया है। चाचा प्रताड़ित करते हैं और जमीन जायदाद ले लेना चाहते हैं। कुछ दिन होटल में उसने काम किया। इसकी सूचना बाल कल्याण समिति सदस्य संतोष कुमार सिंह को दी गई और बालक को तत्काल बाल गृह में रात्रि में आश्रय दिया गया। सुबह बाल गृह के काउंसलर द्वारा काफी पूछताछ पर बालक ने अपने पिता का संपर्क नंबर बताया और उनके स्वजनों से संपर्क किया गया। दरअसल बालक को पिता ने बुढि़या धनघटा स्थित एक छात्रावास में तीन माह पूर्व दिया था। बालक वहीं से भागकर पूर्णिया पहुंच गया था। बालक के पिता ने कहा कि उसको पढ़ने लिखने में मन नहीं लगता है। वे मेहनत मजदूरी कर अपने बच्चे को शिक्षा देना चाह रहे हैं। बहरहाल दस वर्षीय बालक की इस मनगढंत कहानी पर स्वजन भी हैरत में थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.