पूर्णिया। अररिया लोकसभा उपचुनाव एवं जहानाबाद विस उपचुनाव में राजद को मिली जीत के बाद कार्यकर्ताओं ने जम कर जश्न मनाया।

पूर्णिया पूर्व के अनुसार : प्रखंड क्षेत्र में खुशी का माहौल देखा जा रहा है। राजद के प्रदेश महासचिव अभय सिन्हा उर्फ बंटी ¨सहा ने कहा कि भाजपा और जदयू ने जनाधार का अपमान किया है। सीमांचल और बिहार की जनता उनके इसका जवाब देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि अररिया लोकसभा क्षेत्र के आम आवाम ने राजद के प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव पर भरोसा करके राजद के खाते में वोट डाला। जिसके बदौलत सरफराज आलम की ऐतिहासिक जीत हुई। युवा राजद के जिलाध्यक्ष शहनवाज आलम, आपदा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष भरत भगत, छात्र राजद के जिलाध्यक्ष अंकित यादव, बंटी ¨सह, साहिल साहब, नशा रिजवान, नीलकमल आदि ने भी जीत पर बधाई दी है।

गुलाबबाग के अनुसार : महागठबंधन उम्मीदवार की जीत पर शरद गुट के नेताओं ने गुलाबबाग मे अबीर-गुलाल उड़ाया और मिठाईयां बांटी। इस मौके पर शरद गुट के जिलाध्यक्ष निरंजन कुशवाहा ने कहा कि बिहार की जनता एनडीए गठबंधन को नकार चुकी है। सीमांचल का यह क्षेत्र गंगा-यमुना तहजीब के लिए जाना जाता है, यह अररिया की जनता ने भी दिखला दिया है। इस मौके पर शरद गुट के बंटी पासवान, डा. विनोद, रंजीत यादव, हजारी मेहता, लड्डू मेहता, रामाशीष पोद्दार, अर¨वद जासवाल, कमर इकबाल सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

जानकीनगर के अनुसार : राजद प्रत्याशी सरफराज आलम की जीत पर क्षेत्र के राजद कार्यकर्ताओं में खुशी है। उनकी जीत पर जगह-जगह जश्न का माहौल है। जीत पर छात्र राजद के जिला सचिव द्वय सौरभ कुमार, राजीव कुमार, छात्र राजद के जिला उपाध्यक्ष मो. आमीर खान, परमहंस कुमार, अमरदीप ¨सह, कुलदीप ¨सह, आदर्श कुमार, स्मिथ यादव, अमरदीप यादव, मधुकर उर्फ रानू यादव, आशीष कुमार, सुजीत यादव, राजू कुमार मंडल सहित विभिन्न क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं ने बधाई दिया है।

मीरगंज के अनुसार : धमदाहा प्रखंड क्षेत्र के राजद कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई। कार्यकर्ताओं ने कहा कि आरजेडी की जीत एक नए युग की शुरुआत है। लोगों ने लालू की विचारधारा को बहुमत दिया है और आगे भी उनके विचार धारा को लोगों का सहयोग एवं स्नेह मिलता रहेगा। जैसे जैसे राजद प्रत्याशियों के बहुमत में इजाफा होता गया कार्यकर्ता आपस में एक-दूसरे को बधाई देते हुए मिठाई खिलाई एवं रंग-गुलाल लगाकर खुशी का इजहार किया। बधाई देने वालों में संदीप यादव, दिनेश यादव, मो. जहीरुद्दीन, मो. मिस्टर आदि राजद के दर्जनों कार्यकर्ता शामिल थे।

श्रीनगर के अनुसार : प्रखंड के राजद कार्यकर्ताओं ने लालू यादव व तेजस्वी यादव के नेतृत्व में अररिया से सरफराज आलम व जहानाबाद से कुमार कृष्ण मोहन के जीत पर खुशी का इजहार किया है। राजद प्रखंड अध्यक्ष योगेंद्र प्रसाद यादव, युवा प्रखंड अध्यक्ष गुलाम रब्बानी, मिस्टर आलम, मो. परवेज, उपेंद्र यादव, छोटू यादव, मिथुन कुमार, राजेश कुमार, विनोद कुमार, चंद्रशेखर राय, सीताराम यादव, राजेंद्र यादव सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने जीत पर बधाई दी है। प्रखंड अध्यक्ष योगेंद्र प्रसाद यादव ने बताया कि यह जीत लालू यादव व तेजस्वी यादव की जीत है। लोगों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व प्रधानमंत्री को दिखा दिया कि राज्य की जनता क्या चाहती है।

Posted By: Jagran