जागरण संवाददाता, पूर्णिया। केंद्रीय कारा में बंद चार बड़े शराब तस्करों को अब उच्च सुरक्षा कक्ष में भेज दिया गया है। सुरक्षा के मद्देनजर जेल प्रशासन द्वारा यह कदम उठाया गया है। इसके अलावा कारा में मौजूद कुछ अन्य शराब तस्करों को भी जल्द ही उच्च सुरक्षा कक्ष में भेजने की तैयारी चल रही है।

कारा अधीक्षक राजीव कुमार झा ने बताया कि फिलहाल शराब तस्कर समर घोष, विश्वजीत सरकार उर्फ बाशु, मु. मुर्शिद के साथ पूर्णिया निवासी शराब तस्कर विकास यादव को फिलहाल उच्च सुरक्षा कक्ष में शिफ्ट किया गया है। उन्होंने बताया कि कारा में मौजूद कुछ अन्य शराब तस्करों को भी उच्च सुरक्षा कक्ष में भेजने की आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि समर घोष, विश्वजीत सरकार उर्फ बाशु दा व मुर्शिद पश्चिम बंगाल का रहने वाला है। बिहार में शराब आपूर्ति करने वाले इन शराब तस्करों की गिरफ्तारी चंद माह के दौरान ही हुई है। इन तीनों की गिरफ्तारी उत्पाद विभाग व पूर्णिया पुलिस की बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है। उन तीनों के खिलाफ सूबे के दो दर्जन से अधिक जिलों में शराब तस्करी को लेकर मामला दर्ज है। विकास यादव पूर्णिया जिले के ही मरंगा का रहने वाला है। इसके खिलाफ शराब तस्करी के कई मामले दर्ज हैं। यह पूर्व में भी जेल गया था, लेकिन जेल से निकलने के बाद इस इलाके के बड़े शराब तस्कर के रुप में यह पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था।

---------------------

बाक्स आइटम

जांच के बाद ही अब कारा में इंट्री, आधा दर्जन भेजे गए कोविड केयर सेंटर

पूर्णिया: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर कारा प्रशासन ने भी पूरी सक्रियता बरतनी शुरु कर दी है। गिरफ्तार आरोपितों की कारा में इंट्री कोविड जांच के बाद ही हो रही है। इसी क्रम में आधा दर्जन आरेापितों के पाजिटिव पाए जाने के बाद सभी को आवश्यक उपचार के लिए बनमनखी कोविड केयर सेंटर भेज दिया है। कारा अधीक्षक ने बताया कि केंद्रीय कारा में कोरोना को लेकर आवश्यक एहतियात बरती जा रही है। मास्क व सैनिटाइजर आदि के उपयोग को लेकर लगातार बंदियों को जागरुक किया जा रहा है और इसको लेकर सख्ती भी बरती जा रही है।

Edited By: Jagran