Move to Jagran APP

हार-जीत प्रजातंत्र का अभिन्न अंग, घबराने की नहीं है जरूरत : लेशी

बिहार सरकार के खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग की मंत्री लेशी सिंह ने धमदाहा प्रखंड के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को अपनी ओर से बधाई संदेश भेजा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 06:29 PM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 06:29 PM (IST)
हार-जीत प्रजातंत्र का अभिन्न अंग, घबराने की नहीं है जरूरत : लेशी
हार-जीत प्रजातंत्र का अभिन्न अंग, घबराने की नहीं है जरूरत : लेशी

जागरण संवाददाता, पूर्णिया : बिहार सरकार के खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग की मंत्री लेशी सिंह ने धमदाहा प्रखंड के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को अपनी ओर से बधाई संदेश भेजा है। उन्होंने कहा है कि पंचायती राज व्यवस्था के लोकतांत्रिक स्वरूप को सु²ढ़ बनाए रखने में आपकी भूमिका महत्वपूर्ण है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के ग्राम स्वराज के सपने और प्रख्यात समाजवादी चितक राममनोहर लोहिया के चौखम्भा राज की परिकल्पना को साकार करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। नीतीश सरकार त्रिस्तरीय पंचायत के जनप्रतिनिधियों का विकास कार्यों में सहभागिता सुनिश्चित कराने हेतु कई लोक कल्याणकारी योजनाओं का कार्यान्वयन त्रिस्तरीय जनप्रतिनिधियों के माध्यम से करवा रही है। मंत्री लेशी सिंह ने कहा कि इस प्रकार सरकार द्वारा पंचायत स्तर पर चलाए जा रहे सभी योजनाओं की सफलता में आपकी भूमिका अत्यंत ही महत्वपूर्ण है तथा नवनिर्वाचित सभी जनप्रतिनिधियों को इन भूमिका को निष्ठा पूर्वक निभाने हेतु अग्रिम शुभकामनाएं हैं। उन्होंने जीते हुए जनप्रतिनिधियों से कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि आप सभी अपने अधिकार एवं कर्तव्य का जनहित में उपयोग कर क्षेत्र के भलाई के लिए कार्य करेगें और सही तरीके से जिम्मेदारी का निर्वाहन करेंगे। मंत्री लेशी सिंह ने जीते हुए जनप्रतिनिधियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि विकास कार्य में मेरा सदैव सहयोग एवं समर्थन रहेगा ताकि आपसी सहयोग से सु्दर एवं विकसित धमदाहा का निर्माण करने के लिए कृतसंकल्पित होकर जनता के हर सुख-दुख में एक साथ खड़े रहेंगे। श्रीमती सिंह ने हारे हुए प्रत्याशियों का हौसला आफजाई करते हुए कहा कि हार-जीत से घबराने की आवश्यकता नहीं है। हार-जीत प्रजातंत्र का अंग है परंतु समाजसेवा ही सर्वोपरि है। समाज की सेवा में सहभागिता निभाकर खुद का समाज बनाने में अपनी महती भूमिका अदा करें ताकि जनता का विश्वास जीतने में सफलता मिले।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.