Move to Jagran APP

स्नातक के लिए इग्नू की वर्चुअल काउंसेलिग कक्षा शुरू

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने शिक्षार्थियों के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा के ²ष्टिकोण से स्नातकोत्तर के साथ-साथ स्नातक की काउंसेलिंग कक्षा वर्चुअल मोड में आरंभ कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 11:01 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 11:01 PM (IST)
स्नातक के लिए इग्नू की वर्चुअल काउंसेलिग कक्षा शुरू
स्नातक के लिए इग्नू की वर्चुअल काउंसेलिग कक्षा शुरू

पूर्णिया। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने शिक्षार्थियों के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा के ²ष्टिकोण से स्नातकोत्तर के साथ-साथ स्नातक की काउंसेलिंग कक्षा वर्चुअल मोड में आरंभ कर रही है। इग्नू शिक्षार्थी सहायता केंद्र पूर्णिया के समन्वयक प्रो. गौरी कांत झा ने बताया कि ई-कॉउंसिलिग कक्षा के अन्तर्गत अब स्नातकोत्तर अर्थशास्त्र (एमईसी) के साथ-साथ बीएजी एवं बीए लोक प्रशासन ऑनर्स (बीएपीएएच) की कक्षा आयोजित की जा रही है। जुलाई 2020 सत्र के पंजीकृत छात्र-छात्रा इस वर्ग का लाभ ले सकते हैं। वर्चुअल काउंसेलिंग कक्षा 24 जनवरी से शुरू हो गई है। अब यह कक्षा 31 जनवरी एवं सात फरवरी को इग्नू क्षेत्रीय केंद्र बीजापुर द्वारा दिए गए जूम लिक पर आयोजित किए जाएंगे। शिक्षार्थी विभिन्न विषयों के जूम मीटिग आईडी एवं पासवर्ड के माध्यम से इस कक्षा में सम्मिलित हो सकते हैं। इग्नू क्षेत्रीय केंद्र बीजापुर के तहत एमईसी 101 की कक्षा 24, 31 जनवरी एवं सात फरवरी प्रात: नौ बजे से 11 तक एवं एमईसी 102 की कक्षा प्रात: 11.15 से दोपहर 1.15 बजे तक आयोजित होगी।

loksabha election banner

बीएजी में बेगला 135 की कक्षा 24, 31 जनवरी एवं सात फरवरी को पूर्वाह्न 11.15 से अपराह्न 1.15 बजे तक, बेगला 136 की कक्षा अपराह्न दो बजे से चार बजे तक, बीएपीएएच में बीईवीएई 181 की कक्षा प्रात: नौ से पूर्वाह्न 11 बजे तक, बीपीएसी 101 की कक्षा पूर्वाह्न 11.15 से अपराह्न 1.15 बजे तक, बीपीएसी 102 की कक्षा अपराह्न दो बजे से चार बजे तक संचालित होगा। महीनों बाद भी नहीं आया स्नातक प्रथम खंड का अंकपत्र

रामलल महाविद्यालय माधव नगर पूर्णिया विश्वविद्यालय की एक अंगी भूत इकाई है। इस महाविद्यालय में इंटरमीडिएट एवं स्नातक स्तर में कला, विज्ञान और वाणिज्य संकाय के 20 विषयों में पढ़ाई होती है। इस महाविद्यालय में गरीब शोषित एवं वंचित वर्ग के छात्र छात्राओं की सर्वाधिक संख्या है। सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में अवस्थित इस महाविद्यालय का लाभ क्षेत्र के गरीब और पिछड़े वर्गों को हुआ है। छात्र जनता दल यू के प्रखंड अध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि राम लाल महाविद्यालय के बीए प्रथम खंड सत्र दो हजार अट्ठारह उन्नीस का परीक्षा फल विगत 2020 में ही प्रकाशित किया गया था। लेकिन घोर आश्चर्य की बात यह है कि महीनों बीत जाने के बाद भी जनवरी मैं भी बीए प्रथम खंड की परीक्षा में उत्तीर्ण छात्र छात्राओं का अंकपत्र अभी तक नहीं आया है। उल्लेखनीय है कि उक्त सत्र मैं उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं की द्वितीय खंड की परीक्षा भी समाप्त हो गई है। जनता दल यू छात्र युवा के प्रखंड अध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि अंकपत्र नहीं आने के कारण संबंधित छात्र छात्राओं को कई तरह की कठिनाइया हो रही है। छात्र नेता मनीष कुमार ने छात्र हित में यथाशीघ्र स्नातक प्रथम खंड का सत्र 2018 19 अंक पत्र महाविद्यालय भेजने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.