पूर्णिया, जेएनएन। नगर निकाय निर्वाचन 2022 के प्रथम चरण के मतदान को लेकर बनमनखी नगर परिषद के नामांकन के छठे दिन नामांकन पर्चा भरने उम्मीदवार उमड़ पड़े। आरओ सह एसडीओ नवनील कुमार ने बताया कि नगर परिषद के सभापति के लिए तीन नामांकन दाखिल हुए हैं। वहीं उपसभापति में नौ लोगों ने नामांकन दाखिल किया। जबकि 26 वार्डों के लिए विभिन्न वार्डों से 62 लोगों ने नामांकन किया।

चुनाव के लिए नामांकन भरने वालों की उमड़ी भीड़ से अनुमंडल कार्यालय परिसर गुंज उठा। एक के बाद एक उम्मीदवार की पहुंची रैली से अनुमंडल परिसर के बाहर सड़क पर पैर रखने की भी जगह नहीं थी। माला पहने महिला-पुरुषों के आगे ढोल नगाड़े की थाप पर नाचते लोग नजर आ रहे थे।

इन लोगों ने किया नामांकन

सैकड़ों की तादाद में भीड़, कार, बाइक में पहुंचने से दस बजे से देर शाम तक यातायात भी अस्त-व्यस्त रहा। सभापति के लिए रीना प्रसि, नीतू कुमारी एवं शोभा कुमारी वहीं उपसभापति के लिए परमानंद भगत, अजय कुमार चौधरी, रमेन्द्र चौधरी, हीरा देवी, वीरेंद्र कुमार, प्रमिला देवी, राजेश रंजन, राकेश कुमार, संतोष कुमार सिंह ने नामांकन दाखिल किया है। दूसरे चरण के प्रथम दिन जानकीनगर नगर पंचायत के लिए एक भी नामांकन नहीं किया गया। वहीं जानकीनगर नगर पंचायत के आरओ सह पीजीआरओ बलबीर दास मौजूद रहे।

समर्थकों को रोकने में पुलिस बल के छूटे पसीने 

निकाय चुनाव के प्रथम चरण के लिए बनमनखी अनुमंडल कार्यालय में चल रहे नामांकन के दौरान शुक्रवार को बड़ी संख्या में प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने वाले प्रत्याशियों के साथ बड़ी संख्या में समर्थक उनके साथ अनुमंडल कार्यालय आए थे। सभी समर्थकों की भीड़ अनुमंडल कार्यालय परिसर में घुसने का प्रयास किया।

अस्त-व्यस्त रहा यातायात

इस दौरान कुछ ही देर में स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई। कार्यकर्ताओं को रोकने में अनुमंडल कार्यालय के मुख्य द्वार पर मौजूद मजिस्ट्रेट और पुलिस बल के पसीने छूट गए। इस दौरान प्रशासन कार्यकर्ताओं को समझाने की हर संभव कोशिश की पर बात नहीं बनी तो सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी सरोज कुमार खुद आगे आए मोर्चा संभालते हुए बार-बार मईकिंग के जरिये उत्साहित समर्थकों को अनुमंडल कार्यालय परिसर से बाहर निकाला।

Edited By: Umesh Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट