Move to Jagran APP

डाटा ऑपरेटर एजेंसी को मिला अल्टीमेटम

पूर्णिया। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने डाटा ऑपरेटर को लेकर आउटसोर्स एजेंसी को अल्टीमेटम दिया

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Jan 2019 10:45 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jan 2019 10:45 PM (IST)
डाटा ऑपरेटर एजेंसी को मिला अल्टीमेटम
डाटा ऑपरेटर एजेंसी को मिला अल्टीमेटम

पूर्णिया। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने डाटा ऑपरेटर को लेकर आउटसोर्स एजेंसी को अल्टीमेटम दिया है कि हड़ताल कर्मी तुरंत काम पर लौटें। इस बाबत विभाग ने सभी सिविल सर्जन और जिला स्वास्थ्य समिति को पत्र जारी किया है।

loksabha election banner

दरअसल संजीवनी कार्यक्रम अंतर्गत और जिला स्वास्थ्य समिति से लेकर अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्तर तक आउटसोर्सिग के आधार पर संचालित डाटा सेटर के डाटा इंट्री ऑपरेटर अपनी मांगों के समर्थन में हड़ताल पर हैं। इस क्रम में विभाग का मानना है कि डाटा इंट्री ऑपरेटर आउटर्सोस एजेंसी के जरिए कार्य कर रहे हैं। ऐसे में विभाग ने सभी आउटसोर्स एजेंसी को निर्देश दिया है कि कार्यरत सभी डाटा इंट्री ऑपरेटर सुचारु कार्य करें। अगर कोई ऑपरेटर कार्यो का बहिष्कार करते हैं तो उनके बदले किसी अन्य डाटा इंट्री ऑपरेटर उपलब्ध कराने का निर्देश संबंधित एंजेसी को दिया गया है। कार्य में बाधा पहुंचाने वाले सभी डाटा इंट्री ऑपरेटर व कर्मी के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई भी किए जाने का निदेश दिया है गया है। साथ पत्र में एजेंसी को यह निर्देश दिया गया है कि ऐसे कर्मी दोबारा नहीं रखें जाएं। कर्मी इस धमकी के बावजूद सदर अस्पताल में धरना पर डटे रहे। उन्होंने विभाग के पत्र को भी परिसर में जलाया और कार्य बहिष्कार जारी रखने के बारे में कहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.