Move to Jagran APP

सुविधाओं के मामले में पिछड़ा है नगर निगम का वार्ड नंबर 31

पूर्णिया कार्यालय से महत्वपूर्ण खबरों की सूची दिनांक 14.09.201

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 07:55 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 07:55 PM (IST)
सुविधाओं के मामले में पिछड़ा 
है नगर निगम का वार्ड नंबर 31
सुविधाओं के मामले में पिछड़ा है नगर निगम का वार्ड नंबर 31

पूर्णिया : नगर निगम का वार्ड नंबर 31 बीबीगंज नयाटोला सुविधाओं के मामले में आज भी पिछड़ा है। वहां आज भी जलजमाव और गंदगी से लोग परेशान हैं। बरसात में सड़कों पर पानी पार कर घर जाना वहां के लोगों की मजबूरी है। नाला निर्माण के लिए लोग वर्षों से शासन-प्रशासन से गुहार लगाकर थक गये हैं लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है।

prime article banner

बुद्धिजीवी वर्ग से भरे पड़े इस मोहल्ले में नाला और सड़क की जरूरत है तो कहीं शुद्ध पेयजल और आवास के लिए लोग जद्दोजहद कर रहे हैं। शौचालय की कमी भी एक मुख्य समस्या है। सड़कों पर स्ट्रीट लाइट यदि है तो उसमें बल्ब नहीं है, बल्ब लगे हैं तो मेंटेनेंस के अभाव में वह बंद है। शुद्ध पेयजल की सप्लाई नहीं, आयरनयुक्त पानी पीना लोगों की विवशता है।

मोहल्ले में डस्टबीन की कमी लोगों को घर का कूड़ा इधर-उधर फेंकने के लिए विवश करता है। भीड़-भाड़ वाले जगहों पर सार्वजनिक शौचालय और यूरिनल का नहीं होना लोगों के लिए एक बड़ी समस्या बन गई है। लोगों का कहना था कि रोड जर्जर है जिस वजह से आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ता है। वार्ड में नाला नहीं होने से जलनिकासी की समस्या रहती है। बारिश का पानी सड़क पर से निकलने में समय लगता है। पानी लगने से लोगों को आने-जाने में परेशानी होती है। कहीं-कहीं सड़क नीचा होने के कारण वहां हमेशा पानी जमा रहता है।

स्थानीय निवासी आशीष कुमार का कहना है कि रोड और नाले की समस्या के चलते दिक्कत का सामना करना पड़ता है। जब भी बारिश होती है तो रोड पर जलजमाव हो जाता है। बच्चों और महिलाओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

जयप्रकाश जायसवाल कहते हैं कि समय पर कूड़ा उठाने वाला नहीं पहुंचता है। जिस वजह से गंदगी काफी पसरी रहती है। गंदगी बढ़ने के कारण दुर्गंध से लोग परेशान होते हैं।

श्यामसुंदर प्रसाद भगत कहते हैं कि वार्ड में नाला की समस्या है। बारिश होने पर पानी जमा हो जाता है। जिस के कारण मोहल्ले के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

सरिता देवी कहती हैं कि सड़क जर्जर होने के कारण काफी परेशानी होती है। बारिश के दिनों में उस पर पानी जमा हो जाता है। जिसका निदान नहीं निकाला गया है।

विनोद कुमार कहते हैं कि सड़क किनारे स्ट्रीट लाइट नहीं हैं। शाम ढलते ही सड़कों पर अंधेरा छा जाता है। जिसमें किसी अनहोनी की आशंका से इन्कार नहीं किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.