Move to Jagran APP

जागरण आपके द्वार: पार्ट-2

कहते हैं लोग फोटो : 15 पीआरएन 11 परिवार में अब तक राशन कार्ड नहीं बना है। नया के चक्क

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Jul 2018 11:00 PM (IST)Updated: Sun, 15 Jul 2018 11:00 PM (IST)
जागरण आपके द्वार: पार्ट-2
जागरण आपके द्वार: पार्ट-2

कहते हैं लोग

loksabha election banner

फोटो : 15 पीआरएन 11

परिवार में अब तक राशन कार्ड नहीं बना है। नया के चक्कर में पुराना राशन कार्ड भी जमा करा लिया गया। इसके चलते सरकारी योजना का लाभ नहीं मिल रहा है।

-फुलचंद ऋषि

------

फोटो : 15 पीआरएन 12

शौचालय और आवास योजना का लाभ नहीं मिला है। वर्षाें पूर्व कुछ जगहों पर शौचालय बनाया गया था। लेकिन वह भी आज अधूरा पड़ा है।

- निर्मला देवी

----

फोटो : 15 पीआरएन 13

वार्ड में स्ट्रीटलाइट कुछ जगहों पर लगी है। इसके कारण मुख्य सड़क पर अंधेरा रहता है। किंतु हमलोगों के घर के आसपास एक भी लाइट नहीं है।

- परमशिला देवी

----

फोटो : 15 पीआरएन 14

आवास योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। किसी तरह से मेहनत-मजदूरी कर टीना के घर मे रहते हैं। लेकिन आंधी में घर के उड़ने का डर बना रहता है।

- सुनीता देवी

----

फोटो : 15 पीआरएन 15

बस्ती में नाले की व्यवस्था नहीं है। इसके चलते बारिश के दिनों में पानी घर-आंगन में जमा हो जाता है। बाहर निकलना भी मुश्किल रहता है।

बिलास ऋषि

---------

फोटो : 15 पीआरएन 16

वर्षों पूर्व से हमलोगों को किरासन तेल नहीं मिल रहा है। बिजली रहने पर तो रोशनी रहती है लेकिन कटते ही घर-आंगन में अंधेरा छा जाता है। मोमबत्ती जलाकर काम चलाते हैं।

- नीलम देवी

----

फोटो : 15 पीआरएन 17

पंचायत होने पर सभी सरकारी योजनाओं का लाभ मिलता था। लेकिन जब से यह गांव नगर निगम में शामिल हुआ है, छोटे-छोटे काम के लिए भी नगर निगम का चक्कर लगाना पड़ता है।

- बिजली देवी

----

फोटो : 15 पीआरएन 18

पहले हाथों-हाथ वृद्धापेंशन मिल जाती थी। अब बैंक एकाउंट के चक्कर में वह भी नहीं मिल रही है। किसी तरह मेहनत मजदूरी करके जीविका चलाते हैं।

- तारणी देवी

-----

कोट

फोटो : 15 पीआरएन 26

वार्ड की समस्याओं को नगर निगम के स्तर से दूर किया जाएगा। आवास योजना हो या शौचालय का लाभ। इसकी सुविधा वैसे सभी लोगों को दी जाएगी, जो सही में इसके हकदार हैं।

- विजय कुमार ¨सह, नगर आयुक्त

----

कोट

फोटो : 15 पीआरएन 25

वार्ड के विकास के लिए राशि दी जाती है। इसमें नाला और सड़क निर्माण को प्राथमिकता के आधार पर चिह्नित कर काम किया जाता है। वार्ड में स्ट्रीट लाइट के लिए एजेंसी काम कर रही है। जल्द ही चिह्नित जगहों पर स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी।

- विभा कुमारी, महापौर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.