पूर्णिया। नगर निगम महापौर सविता देवी ने गुरुवार को 1.25 करोड़ की लागत से बनने वाले तीन अगल-अलग वार्ड में पीसीसी सड़क एवं आरसीसी नाला निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।

इसके तहत वार्ड संख्या दो, 13 और 14 में कार्य होगा। महापौर ने वार्ड नंबर 13 में गुरुद्वारा मिडल स्कूल भट्ठा बाजार मेन रोड तक आरसीसी नाला एवं पीसीसी सड़क का शिलान्यास किया। इस सड़क एवं नाला का का निर्माण 22 लाख 59 हजार की लागत से होगी। वार्ड 13 में ही गुरुद्वारा मेन रोड से झडू पान दुकान होते हुए एनएच 31 तक बस स्टैंड से त्रिलोकी रजक के घर तक काली मंदिर से रंगरेखा तक आगनबाड़ी केंद्र से निरंजन पंडित के घर तक सड़क एवं नाला निर्माण किया जाएगा। इस सड़क एवं नाला का निर्माण कार्य 24 लाख से होगी। वार्ड नंबर 14 में रंगभूमि ईंट सोलिंग से अशोक मिश्रा के घर तक कलाभवन रोड से चपरासी कालोनी तक लक्ष्मेश्वरी वकील के घर से विपिन राय के घर होते हुए हाउसिंग कालोनी मुख्य सड़क तक सड़क एवं नाला बनेगा। इस सड़क एवं नाला का निर्माण 24 लाख 95 हजार की लागत से होगी। वार्ड नंबर 14 में ही रंगभूमि ईंट सोलिंग से राजीव सिंह के घर होते हुए प्रमोद सिंह के घर तक, प्रधान डाकघर से गिरजा चौक तक नगर पालिका बाजार जमीर गैराज से अबुल के दुकान तक सड़क का पक्कीकरण एवं नाला निर्माण का कार्य होगा। इस सड़क का निर्माण 24 लाख 76 हजार की लागत से होगी।

शहर की समस्याओं को करेंगे दूर : महापौर

वार्ड नंबर दो में काली प्रसाद टोला में सदानंद शर्मा के घर से कृपा शर्मा के घर तक, राजेंद्र नगर सुरेंद्र प्रसाद के घर से स्वर्गीय बालेश्वर सिंह के घर तक पीसीसी सड़क एवं नाला निर्माण का महापौर ने शिलान्यास किया। इस सड़क का निर्माण कार्य 24 लाख 90 हजार से की जाएगी। योजनाओं का शिलान्यास करते हुए महापौर ने कहा कि शहर के विकास कार्यो में लगातार अपनी भूमिका निभा रही हूं और आगे भी इसी तरह ईमानदारी के साथ शहर का चौमुखी विकास करेंगे। ताकि शहर के लोगों को वर्षो से हो रही परेशानी से मुक्ति मिल सके। इस मौके पर वार्ड पार्षद रंजना सहाय, नीलम देवी, श्रीप्रसाद महतो, रेखा देवी, वजलु रहमान, विश्वजीत सिंह, पवन ठाकुर, सुरेश सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस