Move to Jagran APP

पीएम करते जुमलेबाजी, राहुल जो कहते सो करते हैं: मदन

पूर्णिया। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि राहुल गांधी जो कहते हैं, वे करते हैं। उ

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Jan 2019 10:20 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jan 2019 10:20 PM (IST)
पीएम करते जुमलेबाजी, राहुल जो कहते सो करते हैं: मदन
पीएम करते जुमलेबाजी, राहुल जो कहते सो करते हैं: मदन

पूर्णिया। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि राहुल गांधी जो कहते हैं, वे करते हैं। उनकी कथनी और करनी में अंतर नहीं है। जबकि पीएम के वादे जुमलेबाजी साबित हो रही है। कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा बुधवार को स्थानीय सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

मदन मोहन झा ने कहा है कि गत विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने किसानों से कर्ज माफी का वादा किया था। तीन राज्यों में सरकार बनते ही दो दिनों के अंदर किसानों के कर्जे माफ कर दिए गए, लेकिन जो दो करोड़ रोजगार देने और खाते में 15-15 लाख रुपये भेजने का वादा कर केंद्र में सत्ता में आई, आज वो जुमलेबाजी साबित हुई है। बीजेपी समाज को बांट कर एक बार फिर सत्ता पाने की जुगाड़ में है। जनता को इस बात को समझना होगा तथा भाईचारे की डोर कमजोर न पड़े इसके लिए आगामी चुनाव में ऐसे दलों को सबक सिखाना होगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अबतक जितने फैसले लिए हैं वो चुनिंदा लोगों को फायदा पहुंचाने के उद्देश्य से किया गया है। नोटबंदी, जीएसटी जैसे फैसले से आम लोग प्रभावित हुए हैं। आज मध्यम वर्ग के लोग, छोटे व्यापारी, सरकारी कामगार सभी परेशान हैं। जनता सरकार के साढ़े चार साल के काम काज का आकलन कर आगामी चुनाव में अपना निर्णय ले। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आने वाले दिनों में देश और राज्य में कांग्रेस के बिना कोई सरकार नहीं बनने वाली है।

सवर्ण समाज को आरक्षण के सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस के मेनीफेस्टो में यह पहले से शामिल था, लेकिन इस पर जो बिल लाया गया है उसमें सवर्ण की चर्चा कहीं नहीं है। इसमें आर्थिक आधार पर आरक्षण की बात कही गई है। आर्थिक आधार पर पिछड़े ¨हदू, मुस्लिम, इसाई सब इसमें शामिल है। कहा कि पार्टी ने लोकसभा एवं राज्यसभा में इस बिल को पास कराने में अपना बिना शर्त समर्थन दिया पर इसमें संसोधन की जरूरत है।

महागठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि बिहार में राजद कांग्रेस का पुराना पार्टनर रहा है और आगे भी रहेगा। महागठबंधन एकजुट है तथा सभी सहयोगी दलों के बीच जल्द सीटों का बंटवारा भी हो जाएगा। कहा एक-दो सीट आगे-पीछे कोई मायने नहीं रखता। सबका उद्देश्य जनता की आकांक्षा पर खरे उतरना है। पप्पू सिंह और पप्पू यादव के पार्टी में आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस पर पार्टी हाईकमान को फैसला लेना है। इस संबंध में उनसे अभी कोई राय नहीं ली गई है। इस अवसर पर वैश्य समाज के लोगों ने अध्यक्ष को चांदी का मुकुट एवं माला पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर कांग्रेस नेता ब्रजेश पांडे, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष मिन्नत रहमानी, जिलाध्यक्ष इंदू सिंहा, इंतेखाब आलम, गौरी सिंह, कुमार आदित्य, सतीश साह आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.