Move to Jagran APP

छात्र ने सुसाइड नोट में लिखा- रजिस्ट्रार परेशान करते हैं, इसीलिए जान दे रहा

बिहार के पूर्णिया जिले में एक पोलिटेक्निक के छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसकी जेब से सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने रजिस्ट्रार पर तंग करने का आरोग लगाया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 17 Mar 2018 11:19 AM (IST)Updated: Sat, 17 Mar 2018 10:59 PM (IST)
छात्र ने सुसाइड नोट में लिखा- रजिस्ट्रार परेशान करते हैं, इसीलिए जान दे रहा
छात्र ने सुसाइड नोट में लिखा- रजिस्ट्रार परेशान करते हैं, इसीलिए जान दे रहा

पूर्णिया [जेएनएन]। मधुबनी टीओपी क्षेत्र के शिवधाम स्थित लॉज में रहकर पढ़ाई करने वाले पॉलिटेक्निक के छात्र देवेश कुमार ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली और उसने सुसाइड नोट में रजिस्ट्रार पर आरोप लगाते हुए लिखा है कि पैसे को लेकर तंग करते थे।  

loksabha election banner

मृतक मूल रूप से सीतामढ़ी जिले के बाजपट्टी थाना क्षेत्र के निवासी रामअचल सिंह का पुत्र था। वह पूर्णिया में रहकर किशनगंज के प्राइवेट पॉलिटेक्निक कॉलेज में पढ़ाई करता था। उसकी जेब से सुसाइड नोट भी मिला है। उसमें उसके द्वारा कॉलेज के रजिस्ट्रार पर परेशान करने का आरोप लगाया गया है।

घटना के बाद सूचना पर सीतामढ़ी से आए परिजनों के समक्ष मृतक के शव को फांसी के फंदे से उतारा गया। पुलिस सुसाइड नोट और परिजनों के बयान के आधार पर मामले की जांच कर रही है। 

छात्र देवेश शिवधाम स्थित शिक्षक मुकेश कुमार चौधरी के लॉज में रहता था। उसके परिजनों ने बताया कि कॉलेज में पढ़ाई नहीं होने के कारण अंतिम वर्ष की परीक्षा में बेहतर अंक लाने के लिए वह पूर्णिया में ही रहकर ट्यूशन पढ़ता था।

मकान मालिक मुकेश चौधरी सरकारी पोलिटेक्निक कॉलेज के शिक्षक हैं। वह उसे पढ़ाई में मदद करते थे। लोगों ने बताया कि शुक्रवार की सुबह जब नौ बजे तक देवेश के कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो मकान मालिक और छात्रों ने उसका दरवाजा खटखटाया। अंदर से कोई आवाज नहीं आई।

थोड़ी देर बाद भी जब वह नहीं जगा तो लॉज के छात्र और मकान मालिक परेशान हो गए। उसके गेट के नीचे खाली कुछ जगह से जब मोबाइल घुसाकर फोटो ली गई तो देवेश को फांसी के फंदे से लटका पाया गया। यह देख मकान मालिक ने तुरंत मधुबनी टीओपी पहुंचकर घटना की जानकारी दी। 

सूचना पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा खोला तो अंदर देवेश का शव मोफलर के सहारे लटक रहा था। उसके मुंह में रूमाल घुसा था। मकान मालिक ने घटना की सूचना फोन कर परिजनों को दी। सूचना पाकर छात्र के परिजन जब घटनास्थल पर पहुंचे तब शव को फांसी के फंदा से उतारा गया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

छात्र के परिजनों ने मुंह में रूमाल घुसे रहने पर उसकी हत्या किए जाने की आशंका जताई है। वहीं मृतक के पिता ने कहा कि कुछ दिन पहले उसके कॉलेज से फोन आया था कि उसका बेटा पढ़ाई नहीं करता है। शिकायत पर जब बेटे से पूछताछ की तो उसने बताया कि कॉलेज में फीस के नाम पर परेशान किया जाता है। पुलिस सभी बिन्दुओं पर जांच पड़ताल करने में जुट गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.