Move to Jagran APP

भाजपा धर्म के नाम पर कर रही भेदभाव की राजनीति : कन्हैया

पूर्णिया। जहां-जहां चुनाव होता है भाजपा का धर्म रक्षा का बादल वहां मंडराने लगता है। दिल्ली क

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 07:36 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 07:36 PM (IST)
भाजपा धर्म के नाम पर कर रही भेदभाव की राजनीति : कन्हैया
भाजपा धर्म के नाम पर कर रही भेदभाव की राजनीति : कन्हैया

पूर्णिया। जहां-जहां चुनाव होता है भाजपा का धर्म रक्षा का बादल वहां मंडराने लगता है। दिल्ली के बाद अब वह बादल बिहार आने वाला है। इस बादल से बचने की जरूरत है तथा दिल्ली की तरह यहां भी भाजपा को करारा जवाब देने की आवश्यकता है। उक्त बातें जन गण मन यात्रा पर आए कन्हैया कुमार ने गुरुवार को बायसी में संविधान बचाओ नागरिक बचाओ सभा को संबोधित करते हुए कही।

loksabha election banner

बीजेपी पर निशाना साधते हुए कन्हैया कुमार ने कहा कि भाजपा धर्म के नाम पर भेदभाव की राजनीति कर रही है। सीएए, एनआरसी, एनपीआर केंद्र सरकार की मंशा को उजागर करता है।

कहा भाजपा को विकास से कोई मतलब नहीं है वह धर्म के नाम पर चुनाव लड़ती है। शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली,पानी,रोजगार जैसे मुद्दे पर चर्चा करने के बजाय मोदी सरकार पूरे देश में हिंदू मुसलमान कर रही है। कहा कि जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप यहां यात्रा पर आ रहे हैं तो अपनी कमियां छुपाने के लिए वहां दीवार खड़ी की जा रही है। उसी तरह से सरकार असम में लागू एनआरसी की गलती को छुपाने के लिए नागरिकता संशोधन कानून सीएए की दीवार खड़ी की गई है। उन्होंने कहा कि बिहार के करीब एक सौ से अधिक संगठनों ने मिलकर देश बचाओ संविधान बचाओ समिति का गठन किया है। इसी समिति के तहत एनआरसीसी एवं एनपीआर के विरोध में गाधी के शहादत दिवस यानी 30 जनवरी को जागरूकता सभा के आयोजन की श्रृंखला शुरू हुई जो 28 फरवरी को गाधी मैदान पटना में जाकर समाप्त होगी। कहा कि पंजाब, केरल, पश्चिम बंगाल की तरह बिहार विधानसभा में सीएए के विरोध में प्रस्ताव लाने और एनपीआर को लागू न करने की मांग की जाएगी। अगर सरकार ने मांगें नहीं मानी तो आंदोलन छेड़ा जाएगा।

आजादी में योगदान देने वाले के साथ सरकार कर रही अनदेखी

सभा को संबोधित करते हुए पश्चिम बंगाल के विधायक अली इमरान रम

उर्फ विक्टर ने कहा कि आजादी में अपना अहम योगदान देने वाले के साथ सरकार अनदेखी कर रही है। कटिहार जिला के कदवा काग्रेस विधायक शकील अहमद, पूर्व विधायक सैयद रुकनुद्दीन, मुखिया संघ अध्यक्ष जावेद एकबाल ने भी सभा को संबोधित किया। इस मौके पर बाबुल शमशीर आलम, शकिलुर्रहमान, शादाब आलम, लालबाबू, ललित यादव, जफर आलम मतिउर्रहमान, मुखिया मकसूद सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.