Move to Jagran APP

रातभर IPS अधिकारी ने किया हाई वोल्टेज ड्रामा, भेद खुला तो पुलिस के उड़े होश, जानिए

पूर्णिया में एक फर्जी आइपीएस अॉफिसर ने रातभर हाई वोल्टेज ड्रामा किया औऱ पुलिस को नाकों चने चबवाए। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। जानिए उस फर्जी अॉफिसर की कहानी...

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 25 Jan 2019 12:55 PM (IST)Updated: Sat, 26 Jan 2019 08:36 PM (IST)
रातभर IPS अधिकारी ने किया हाई वोल्टेज ड्रामा, भेद खुला तो पुलिस के उड़े होश, जानिए
रातभर IPS अधिकारी ने किया हाई वोल्टेज ड्रामा, भेद खुला तो पुलिस के उड़े होश, जानिए

पूर्णिया, जेएनएन। पूर्णिया पुलिस तब पशोपेश में पड़ गई जब खुद को एक आइपीएस अधिकारी बताने वाला शख्स हाई वोल्टेज ड्रामा करने लगा और खुदकुशी करने की धमकी देने लगा। रातभर घंटों चले हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद पुलिस ने उस फर्जी आइपीएस को धर दबोचा है।

loksabha election banner

पुलि  ने जब उससे पूछताछ की तो पता चला कि इसे न तो कैडर पता है, न तो धारा पता है और न तो इसे सीबीआई का हेडक्वार्टर ही पता है. लेकिन अपने आपको 2013 बैच का आईपीएस बताता है। पूर्णिया पुलिस ने ऐसे ही एक फर्जी आईपीएस अधिकारी को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है।  

घटना गुरूवार की दोपहर दो बजे की है जब पुलिस अधीक्षक विशाल शर्मा के मोबाइल पर एक फोन आया। फोन करने वाले ने अपने आप को 2013 बैच का आईपीएस बताकर कहा कि मैं छुट्टी में अपने घर बनमनखी आया हुआ हूँ और मैं एक आतंकवादी को पकड़ रखा हूं।

इसके बाद पूर्णिया के पुलिस अधीक्षक को इस बात को लेकर शक हुआ और उन्होंने इस पूरे मामले की जांच का जिम्मा बनमनखी एसडीपीओ को सौंप दिया। बनमनखी एसडीपीओ को इस बात की सूचना मिलते ही पूरी पुलिस टीम हरकत में आ गयी।  

एसडीपीओ ने सूचना के आधार पर उस मोबाइल नम्बर पर सम्पर्क किया तो उधर से कहा गया कि मैं बीएस तिवारी आईपीएस बोल रहा हूँ। उसके बाद बनमनखी के सर्किल इंस्पेक्टर अनमोल यादव के साथ टीम को भेजा गया।

फिर शुरू हुआ रात 10 बजे से लेकर रात के 1 बजे तक हाईवोल्टेज ड्रामा। बताया जाता है की फर्जी आईपीएस बक्सर का रहने वाला बम शंकर तिवारी  है जो वर्षों से बनमनखी में आकर रह रहा है। बम शंकर तिवारी के पिता बनमनखी में ही कार्यरत थे। बम शंकर तिवारी पढऩे में औसत दर्जे का छात्र था। आईपीएस नहीं बन सका तो शुरू कर दी फर्जीगिरी और इसी तरह पुलिस और लोगों पर अपनी फर्जीगिरी का धौंस दिखाते फिरता था।

इसी दौरान उसने पूर्णिया पुलिस अधीक्षक विशाल शर्मा को एक आतंकवादी को पकडऩे की सूचना दी। गुरूवार की देर रात जब पुलिस ने उस फर्जी आईपीएस को पकडऩे के लिए थोड़ी सख्ती बरती तो वह घर का दरवाजा बंद कर चिल्लाने लगा कि आपलोग मेरे घर से निकल जाओ वरना मैं आत्महत्या कर लूंगा।

उसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए दरवाजे को तोड़कर बाहर निकाला और गिरफ्तार कर अब जेल भेजने की तैयारी शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.