Move to Jagran APP

Bihar: दरभंगा में अपराधियों का आतंक, आठ दिनों में पांच को लूटा; पुलिस हाईटेक मगर सूचना तंत्र फेल

दरभंगा में इन दिनों बदमाश लगातार पुलिस को चुनौती दे रहे हैं। वारदात को अंजाम देने के लिए बदमाश फायरिंग करते हैं जिससे लोगों में काफी दहशत है। सीसी टीवी कैमरे में बदमाशों की करतूत कैद होने के बाद भी पुलिस को सफलता नहीं मिल रही है।

By Mukesh SrivastavaEdited By: Jagran News NetworkPublished: Fri, 24 Feb 2023 05:19 PM (IST)Updated: Fri, 24 Feb 2023 05:19 PM (IST)
Bihar: दरभंगा में अपराधियों का आतंक, आठ दिनों में पांच को लूटा; पुलिस हाईटेक मगर सूचना तंत्र फेल
दरभंगा में इन दिनों बदमाश लगातार पुलिस को चुनौती दे रहे हैं

जागरण संवाददाता, दरभंगा। दरभंगा में इन दिनों बदमाश लगातार पुलिस को चुनौती दे रहे हैं। शहर में लगातार हो रही आपराधिक वारदातों से पुलिस की नींद उड़ गई है। आठ दिनों के अंदर लूट की पांच बड़ी घटनाएं सामने आई हैं। सीसी टीवी कैमरे में बदमाशों की करतूत कैद होने के बाद भी पुलिस को अब तक कोई सफलता नहीं मिली है।

loksabha election banner

बदमाश कहां से और किस रास्ते से आकर वारदात को अंजाम देकर फरार हो रहे हैं, इस दिशा में कोई सुराग नहीं मिला है। ऐसी स्थिति में पुलिस तंत्र के हाईटेक होने पर सवाल उठने लगे हैं। लगातार पुलिस गश्त को लेकर निर्देश दिया जाता है। पुलिस गश्त की निगरानी के लिए गाड़ियों में जीपीएस सिस्टम भी लगाया गया है। बावजूद, इसके पुलिस अलर्ट नहीं है।

पुलिस की सुस्ती के कारण, आपराधिक वारदात के बाद बदमाशों की घेराबंदी में पुलिस पूरी से विफल रहती है। अब तो बदमाश दहशत फैलाने के लिए लूट के दौरान फायरिंग भी कर रहे हैं। लूट के दौरान एक व्यवसायी को गोली भी मार दी। इससे व्यवसायियों में काफी आक्रोश है।

बिरौल के व्यवसायी पुलिस के खिलाफ सड़क पर उतर आए हैं। इसके बावजूद आपराधिक घटनाओं में कमी नहीं हो रही है। गुरुवार की रात मब्बी-कमतौल रोड पर बदमाशों ने फ्लिपकार्ट स्टोर से एक लाख 40 हजार रुपये लूट लिए। इतना ही नहीं उन्होंने वहां मौजूद कर्मचारी गुलाब का सिर भी फोड़ दिया।

दहशत फैलाने के लिए बदमाशों ने स्टोर में फायरिंग भी की। बदमाशों की पूरी करतूत सीसी टीवी कैमरे में कैद है। इससे पहले बिरौल थानाक्षेत्र में बदमाशों ने मंगलवार को भी पुलिस को खुली चुनौती देकर लूट की घटना को अंजाम दिया था।

एसबीआइ की सुपौल शाखा के ग्राहक से एक लाख 22 रुपये लूटकर बाइक सवार बदमाश फरार हो गए। घटना को बदमाशों ने सुपौल-कुशेश्वरस्थान मुख्य पथ में सहारा इंडिया शाखा के पास अंजाम दिया। बगरासी गांव निवासी नवल किशोर सिंह बैंक से रुपये लेकर सहारा इंडिया शाखा के पास गाड़ी का इंतजार कर रहे थे। इसी बीच बदमाशों ने वारदात को अंजाम दे दिया।

इससे एक दिन पहले सोमवार को सुपौल बाजार स्थित एसबीआइ शाखा के ग्राहक कैलाश झा से बदमाशों ने एक लाख रुपये लूटकर फरार हो गए थे। पुलिस को इस मामले में कुछ सफलता मिलती उससे पहले ही सोमवार की देर रात बिरौल स्थित सुपौल बाजार के पान मसाला व्यवसायी संजय भगत को बदमाशों ने गोली मारकर 12 लाख रुपये लूट लिए। इस मामले को पुलिस ने गंभीरता से लिया।

तकनीकी सेल की मदद से ताबड़तोड़ छापेमारी की गई। लेकिन पुलिस को अब तक कोई सफलता नहीं मिली है। इससे पहले 16 फरवरी को विश्वविद्यालय थानाक्षेत्र के कट्ठलबाड़ी दीवाने तकिया मोहल्ला में बदमाशों ने हथियार दिखाकर डाकघर एजेंट अमरनाथ ठाकुर से छह हजार रुपये लूट लिए और फरार हो गए। बहरहाल, पुलिस का दावा है कि छापेमारी चल रही है। बहुत जल्द सभी मामलों का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.