पूर्णिया। कोसी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र का मतदान गुरुवार को शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। जिले के सभी 19 मतदान केंद्रों पर सुबह 8 बजे मतदान की शुरूआत हुई तथा 5 बजे संपन्न हो गया। इस दौरान शाम 4 बजे तक जिले में 55.40 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकारी का प्रयोग किया। सभी मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। ऑब्जर्वर प्रेम सिंह मीणा, जिला निर्वाचन अधिकारी सह डीएम राहुल कुमार सभी बूथों पर घूम- घूम कर व्यवस्था का जायजा लेते रहे।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी से मिली सूचना के अनुसार पूर्णिया पूर्व प्रखंड में 57.00 फीसद,बनमनखी प्रखंड कार्यालय में 63, अंचल कार्यालय बनमनखी में 58,बीकोठी में 54,भवानीपुर में 68, रूपौली में 58, धमदाहा में 58, केनगर में 57, नगर निगम उत्तर में 49, नगर निगम दक्षिण 44, नगर निगम पूरब में 45, नगर निगम पश्चिम में 41, कसबा में 74, श्रीनगर में 71, जलालगढ़ मं 73, अमौर में 65, बैसा में 63, बायसी में 59 एवं डगरूआ में 64 फीसद मतदान हुआ है।

मतदान के बाद देर शाम तक सभी बूथों से मतपेटी लाकर पूर्णिया इंजीनियरिग कॉलेज स्थित स्ट्रांग रूम में लाकर रखा गया जहां 12 नवंबर को मतगणना होगी।

जिले में निर्धारित समय पर सुबह आठ बजे सभी 19 बूथों पर सोशल डिस्टेसिग का पालन करते हुए मतदान शुरू हुआ। हालांकि सभी मतदान कर्मी सुबह 6 बजे ही मतदान केंद्र पर ही पहुंच गए थे तथा प्रत्याशियों के अभिकर्ताओं की उपस्थिति में मॉकपोल किया गया। जिसके बाद निर्धारित समय पर पोलिग शुरू हुई। शुरूआती दो घंटे में तो मतदाताओं की उपस्थिति काफी कम थी लेकिन धीरे-धीरे मतदाताओं की संख्या बढ़ने लगी। दिन के 12 बजे तक करीब 20 फीसद मतदाताओं ने अपने वोट डाले। इस दौरान मतदान केंद्रों पर कोविड-19 को लेकर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए थे। सभी मतदाताओं की थर्मल स्केनर से जांच के बाद ही वोटिग की अनुमति दी जा रही थी। वहीं सोशल डिस्टेंसिग का भी पूरा खयाल रखा जा रहा था। जिले के नगर निगम कार्यालय स्थित चार बूथ बनाए गए थे जहां सोशल डिस्टेंसिग के लिए महिला पुरूषों के लिए अलग-अलग कतार बनाए गए थे। साथ ही डिस्टेंसिग के लिए दो-दो फीट पर गोल घेरा बनाया गया था। इसके अलावा जिले के सभी प्रखंड मुख्यालय में भी बूथ बनाए गए थे, जहां सोशल डिस्टेंसिग का पालन कराते हुए मतदान कराया गया। कुछ प्रखंडों में शाम में पांच बजे तक काफी लोग लाइन में लगे थे जिस कारण देर तक वोटिग हुई।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021