Move to Jagran APP

पूर्णिया के जलालगढ़ थाने में केरोसीन छिड़ककर पति-पत्नी ने लगा ली आग

जमीन पर कब्जा नहीं दिलाने के विरोध में एक दंपती ने जलालगढ़ थाना परिसर में शरीर पर केरोसीन छिड़ककर आग लगा ली। बगल में बैडमिंटन खेल रहे लोग और जलालगढ़ थाने के पुलिसवालों ने मिलकर उनकी जान बचाई। इसके बाद पुलिस ने दंपति को हिरासत में ले लिया।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2016 10:24 AM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2016 03:42 PM (IST)
पूर्णिया के जलालगढ़ थाने में केरोसीन छिड़ककर पति-पत्नी ने लगा ली आग

पूर्णिया। जमीन पर कब्जा नहीं दिलाने के विरोध में सोमवार की देर शाम एक दंपती ने जलालगढ़ थाना परिसर में शरीर पर केरोसीन छिड़ककर आग लगा ली। बगल में बैडमिंटन खेल रहे लोग और जलालगढ़ थाने के पुलिसवालों ने मिलकर उनकी जान बचाई। इसके बाद पुलिस ने दंपति को हिरासत में ले लिया।

loksabha election banner

दनसार गांव निवासी राजीव कुमार मुन्ना पत्नी पूनम देवी के साथ थाने पहुंचे और पुलिस को जानकारी दी कि यदि (खाता 420 खेसरा 1280-1283 मौजा जलालगढ़ के 6 एकड़ 50 डी.) जमीन को अवैध कब्जाधारी से मुक्त कराकर उन्हें नहीं दिलाया गया तो वे यहीं आत्मदाह कर लेंगे। पुलिस ने उनकी बातों पर ध्यान नहीं दिया। करीब एक घंटा गुजर जाने के बाद दोनों वापस आए और शरीर पर केरोसीन छिड़क कर आग लगा ली।

राजीव के शरीर में आग पकड़ी ही थी कि मौजूद पुलिसकर्मियों ने आग बुझा दी। इस घटना में राजीव व उसकी पत्नी जलने से बाल-बाल बच गए। थानाध्यक्ष ने बताया कि उक्त जमीन को लेकर धारा 144/ 107 के तहत कार्रवाई की गई है। पीडि़त दंपति का कहना है वे इंसाफ नहीं मिलने की वजह से आत्मदाह के लिए मजबूर हो गए।

बताया जाता है कि जिस जमीन पर कब्जे की बात कही जा रही थी उस जमीन पर विवाद 1965 से ही चल रहा है। इस जमीन पर 1993- 94 में भी विवाद बाद 144 लगाया गया था। कई बार इस मामले को लेकर दो पक्षों के बीच 107 के तहत कार्रवाई भी की गई। इस विवादित जमीन पर दुबारा 31 दिसम्बर को दूसरे पक्ष के द्वारा एक झोपड़ी खड़ी कर दी गयी थी जिसको हटाने की मांग राजीव कर रहे थे।

वहीं इस घटना को लेकर सदर डीएसपी राज कुमार ने कहा कि इस संबंध में उन्होंने अंचल अधिकारी एवं थानेदार से बात कर उचित कारर्वाई का निर्देश दिया है। डीएसपी ने यह भी बताया कि इस घटना को पुलिस की तत्परता से रोक लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.