पूर्णिया। मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत बेलौरी-सनौली सड़क मार्ग के वीरपुर चौक के पास एक ट्रक ने मोटर साइकिल को ठोकर मार दी जिससे मौके पर ही बाइक सवार युवक की मौत हो गई। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही मुफस्सिल थानाध्यक्ष प्रशांत भारद्वाज सदल-बल घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए तथा थानाध्यक्ष, बीडीओ व सीओ ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मदद से ग्रामीणों को समझा-बुझाकर जाम को हटवाने की कोशिश करने लगे लेकिन लोग जाम तोड़ने को तैयार नहीं थे। देर शाम तक ग्रामीण मृतक के परिजन को चार लाख का चेक देने की मांग को ले जाम पर डटे थे।

घटना के संबंध मे ग्रामीणों ने बताया कि बीरपुर निवासी ठेला चालक घोल्टू पासवान का 22 वर्षीय पुत्र विलास पासवान अपने जीजा की बाइक लेकर वीरपुर चौक जा रहा था। जैसे ही बाइक लेकर वह मेन रोड बेलोरी-सोनोली सड़क पर पहुंचा कि पूर्णिया की ओर जा रहे तेज रफ्तार ट्रक ने सामने से उसे जोरदार टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में बाइक सवार विलास पासवान की मौत घटनास्थल पर ही गयी तथा बाइक ट्रक के आगे चेचिस मे फंस जाने से ट्रक वहीं रूक गई। स्थानीय लोगों ने ट्रक चालक को पकड़ लिया। देखते ही देखते घटनास्थल पर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण जमा हो गए और टायर जलाकर सड़क जाम कर मुआवजे की मांग करने लगे।

घटना की खबर मिलते ही थानाध्यक्ष प्रशांत भारद्वाज, बीडीओ राजकुमार प्रभाकर, सीओ जितेंद्र कुमार ¨सह घटनास्थल पर पहुंचकर आक्रोशित ग्रामीणों को समझा बुझाकर ड्राइवर को मुक्त कराया तथा जाम तोड़ने की अपील लोगों से की। बीडीओ राजकुमार प्रभाकर के द्वारा पारिवारिक लाभ के तहत 20 हजार रुपये का चेक दिया जा रहा था जिसे परिजनों ने लेने से साफ इंकार कर दिया। परिजन चार लाख मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। जाम के कारण सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। देर संध्या तक पुलिस अधिकारी आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास कर रहे थे। जाम हटाने के लिए कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। थानाध्यक्ष प्रशांत भारद्वाज ने बताया कि मृतक के पिता के फर्द बयान पर ट्रक एवं चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस