Move to Jagran APP

यूको बैंक चोरी मामले में पांच गिरफ्तार, नकदी व जेवरात बरामद

पूर्णिया। मधुबनी टीओपी क्षेत्र के महिला कॉलेज परिसर स्थित यूको बैंक में 28 अप्रैल की रात 26 लॉकर काट

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 May 2018 10:04 PM (IST)Updated: Mon, 28 May 2018 10:04 PM (IST)
यूको बैंक चोरी मामले में पांच गिरफ्तार, नकदी व जेवरात बरामद
यूको बैंक चोरी मामले में पांच गिरफ्तार, नकदी व जेवरात बरामद

पूर्णिया। मधुबनी टीओपी क्षेत्र के महिला कॉलेज परिसर स्थित यूको बैंक में 28 अप्रैल की रात 26 लॉकर काटकर चोरी की घटना को अंजाम देने वाले पांच चोरों को एक महीने बाद गिरफ्तार करने में पुलिस ने सफलता पाई। इसमें घटना का लाइनर, रेकी करने वाला, चोरी करने वाला और चोरों से जेवर खरीदने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। चोरों के पास से 3 लाख 81 हजार रुपये नकदी, सोना-जांदी के जेवर, एक गैस कटर, एक ¨जदा कारतूस के साथ एक देसी कट्टा, पांच मोबाइल, दो मोटर साइकिल बरामद की गई है। एसपी के नेतृत्व में गठित 10 सदस्यीय पुलिस टीम वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर चोरों को चिन्हित कर 15 दिनों तक लगातार साहेबगंज के कई थाना क्षेत्र में चोरों का पीछा कर गिरफ्तार की है। घटना का उछ्वेदन करते हुए एसपी विशाल शर्मा ने बताया कि चोरी में कुल आठ चोरों की संलिप्तता पाई गई। इसमें से पांच चोरों की गिरफ्तारी कर ली गई है। फिलहाल आठ चोर फरार चल रहा है। इसमें साहेबगंज के राधानगर थाना क्षेत्र निवासी सनाउल शेख, साहेबगंज के राजमल थाना क्षेत्र निवासी मो. मतीउर शेख और साहेबगंज के राधानगर थाना क्षेत्र के पियारपुर निवासी मु. सत्तार को चिन्हित कर लिया गया है। सभी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगातार काम कर रही है।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि पुलिस टीम वेश बदलकर साहेबगंज में लगातार कई दिनों तक चोरों की रेकी की। इस दौरान सबसे पहले साहेबगंज के राजमहल थाना क्षेत्र के लखीपुर का रहने वाला मु. कफिल को गिरफ्तार किया गया। उसकी निशानदेही पर पुलिस को पूर्णिया के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बाघमारा महाराजपुर निवासी लाइनर मु. तैमूर आलम की संलिप्तता की जानकारी मिली। पुलिस को तैमूर का लाइन मिलते ही उसके घर पर छापेमारी की। इस दौरान उसके घर पर चोरी की घटना में शामिल पश्चिम बंगाल के मालदा जिला के कलियाचक थाना क्षेत्र का मु. मिनातुल्लाह और उत्तर दिनाजपुर जिला के करणदिघी थाना क्षेत्र निवासी सैफउद्दीन भी मौजूद था। मिनातुल्लाह और सैफउद्दीन चोरी के जेवरात और नकदी का हिसाब करने के लिए तैमूर के घर आया था। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। तैमूर के घर की तलाशी के दौरान एक कारतूस सहित देशी कट्टा, दो मोटर साइकिल एवं चोरी के जेवरात व अन्य सामान की बरामदगी हुई। गिरफ्तार तीनों सदस्य ने पूछताछ में कुछ जेवरात पश्चिम बंगाल के मानिक चौक थाना क्षेत्र निवासी विकास पोद्दार के हाथों बेचने की बात बताई। पुलिस ने तैमूर से फोन करवाकर विकास पोद्दार को जेवर खरीदारी करने के लिए बुलाया। वह सोना तौलने वाले तराजू व जेवर जांच करने वाले सामान के साथ पूर्णिया पहुंचा। पूर्णिया पहुंचते ही पुलिस ने उसको गिरफ्तार किया।

बरामद जेवरात की सूची

सोने की दो चूड़ी, सोना जड़ा दो पोला की चूड़ी, सोना की दो अंगुठी, सोने का एक मांगटीका, सोना की चार कान की बाली, सोना का दो कंगन, चांदी का चार पायल, चांदी का एक बाजूबंद, चांदी की एक सिकड़ी, चांदी की एक अंगुठी, सोना का दो कमरबन्द, सोना का एक नैकलेश पीन, सोना की पांच चड़ी बरामद की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.