संवाद सूत्र, पूर्णिया पूर्व (पूर्णिया)। मुफस्सिल थाना क्षेत्र से गत 26 सितंबर को अपहृत दो नाबालिग भाई-बहन को पुलिस ने आगरा से गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही पुलिस ने अपहर्ता व मानव तस्कर डगरुवा थाना क्षेत्र के कन्हरिया गांव निवासी मो एखलाख को गिरफ्तार करने में भी सफलता पाई है। घटना के संबंध में मुफस्सिल थानाध्यक्ष संतोष कुमार झा ने बताया कि पिता के डांट फटकारे जाने से नाराज बेलौरी निवासी उमेश साह की 14 वर्षीय पुत्री व 13 वर्षीय पुत्र गत 26 सितंबर को घर से भागकर अपने ननिहाल बथनाहा जाने के लिए रानीपतरा स्टेशन से ट्रेन पकड़ लिया। लेकिन जानकारी के अभाव में वह बथनाहा नहीं जाकर जोगबनी पहुंच गया। वहां जब वे दोनों ट्रेन से उतरे तो एक मानव तस्कर की नजर उस पर पड़ गई।

दोनों बच्‍चों को प्रलोभन देकर बुलाया

डगरुवा थाना क्षेत्र के कन्हरिया गांव निवासी मो एखलाख ने दोनों बच्चों को प्रलोभन देकर अपने पास बुला लिया तथा कहा कि चलो तुम्हें घर पहुंचा देते हैं। लेकिन थोड़ी देर बाद दोनों को एक इंजेक्शन देकर बेहोश कर दिया और उन्हें दिल्ली के जामा मस्जिद क्षेत्र लेकर चले गये। वहां वे दोनों को बेचने की तैयारी कर रहे थे। लेकिन उसे खरीददार नहीं मिल रहा था तब उसने अपना प्लान चेंज किया तथा उसके माता-पाता से फिरौती वसूलना चाहा और उसके परिजन को फोन कर बच्चे के बदले उससे 50 हजार रुपये फिरौती की मांग की। जिसके बाद परिजन 30 सितंबर को मुफस्सिल थाना पहुंच कर पुलिस को जानकारी दी तथा लिखित शिकायत कर न्याय की गुहार लगायी। मामले की जानकारी मुफस्सिल थानाध्यक्ष ने पूर्णिया पुलिस अधीक्षक को दी। पूर्णिया पुलिस अधीक्षक दयाशंकर के निर्देश पर मुफस्सिल थाना अध्यक्ष संतोष कुमार झा ने टीम गठित कर नाबालिग किशोर व किशोरी सहित अपहरणकर्ता को आगरा से धर दबोचा तथा उसे पूर्णिया ले आई।

एसपी के दिशानिर्देश पर टीम गठित कर किया गिरफ्तार 

थानाध्यक्ष संतोष कुमार झा ने बताया कि जब मामले की जानकारी मिली तो पहले अपराधी का मोबाइल लोकेशन ट्रेस किया गया जो दिल्ली जामा मस्जिद बता रहा था। उसके बाद ट्रेक करने के बाद पता चला कि अपहरण करने वाला व्यक्ति डगरूआ थाना क्षेत्र के कन्हैया गांव का रहने वाला है जिसका नाम मो. एखलाख है। इसके बाद एसपी के दिशानिर्देश पर टीम गठित कर उसे गिरफ्तार करने के लिए भेजा गया। जिसमें एएसआई रंजीत पासवान व दो अन्य पुलिस शामिल थे। बाद में अपहर्ता ने अपना लोकेशन बदला तथा वह आगरा आ गया। बताया कि इसके बाद टीम आगरा पहुंची तथा अपहृत किशोर किशोरी सहित अपहरणकर्ता को आगरा कैंट से बरामद कर पूर्णिया ले आई। अपहर्ता को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Edited By: Dilip Kumar shukla

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट