पूर्णिया, जाप्र: आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय द्वारा जारी अभियंत्रण महाविद्यालयों के द्वितीय सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम में वीवीआईटी पूर्णिया के छात्रों ने इतिहास को फिर दुहराया। द्वितीय सेमेस्टर में भी इसी संस्थान के छात्र राज्य में अव्वल रहे। जबकि टॉप 20 में 7 स्थानों पर भी यहां के छात्रों का कब्जा रहा। इस मौके पर शुक्रवार को संस्थान के सभा भवन में सफल छात्रों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया।

द्वितीय सेमेस्टर के मयंक एसजीपीए 9.64 हासिल कर विश्वविद्यालय टॉपर बने जबकि एसपीपीए 9.50 हासिल कर अतुल कुमार ने दूसरा स्थान पाया। टॉप 20 में स्थान पाने वालों में गोविंद कुमार, दिव्यम दिव्याल, मोनालिसा, राहुल बाबु वैद्यनाथन एवं निधि कुमारी शामिल हैं। दोनों सेमेस्टर के परिणाम को मिलाकर तैयार वरीयता क्रम में भी वीवीआईटी का ही दबदबा रहा। प्रथम स्थान पर प्रथम सेमेस्टर की विश्वविद्यालय टॉपर निधि कुमारी जिनका सीजीपीए 9.27 है का कब्जा है तथा सेकेंड सेमेस्टर के यूनिवर्सिटी टॉपर मयंक का सीजीपीए 9.18 है ने कब्जा जमाया। सीपीपीए टॉप 20 में अतुल कुमार, दिव्यम दिव्याल, दीपंकर दास, शुभलक्ष्मी, पूजा पराशर एवं मोनालिसा शामिल हैं।

इस मौके पर आयोजित सम्मान समारोह में बोलते हुए संस्थान के निदेशक ने इस उपलब्धि के लिए छात्रों एवं शिक्षकों को बधाई दी। बोले खुद अपनी स्तर पर प्रवेश परीक्षा आयोजित कर छात्रों से इस स्तर का प्रदर्शन करवाना प्रबंधन, शिक्षकों और छात्रों के कड़ी मेहनत का परिणाम है। वहीं संस्थान के निदेशक प्रो. डा. अशेश्वर यादव ने कहा कि आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय से राज्य के 6 सरकारी एवं 8 गैर सरकारी अभियंत्रण महाविद्यालय संबद्ध है। जहां सरकारी महाविद्यालयों को बिहार संयुक्त परीक्षा से अत्यंत मेधावी छात्र प्राप्त होते हैं वहीं वीवीआईटी पूर्णिया को इक्के-दुक्के छात्र ही मिल रहे हैं। अपने संसाधनों के बूते यह उपलब्धि हासिल करना अपने-आप में बड़ी उपलब्धि है। सम्मान समारोह में प्रशासक रंजीत पाल, प्लेसमेंट संयोजक नवीन ठाकुर, डीन प्रो. डा. इंद्रकांत लाल दास एवं सचिव राजेश चंद्र मिश्र आदि ने भी छात्रों की हौसला आफजाई की।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर