Move to Jagran APP

बिहार: पूर्णिया में योगी आदित्यनाथ ने की सीएम नीतीश की तारीफ, जानिए और क्या कहा

बीजेपी के फायर​ ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ बंगाल के बाद बिहार पहुंचे। गुरुवार को पहली बार सीमांचल में योगी ने बीजेपी को मजबूत होने का मंत्र दिया साथ ही नीतीश की तारीफ की।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Thu, 07 Feb 2019 09:43 AM (IST)Updated: Thu, 07 Feb 2019 08:19 PM (IST)
बिहार: पूर्णिया में योगी आदित्यनाथ ने की सीएम नीतीश की तारीफ, जानिए और क्या कहा
बिहार: पूर्णिया में योगी आदित्यनाथ ने की सीएम नीतीश की तारीफ, जानिए और क्या कहा

पूर्णिया [जेएनएन]। बीजेपी के फायर​ ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ बंगाल के बाद आज बिहार पहुंचे। उनके मंच पर पहुंचते ही जयश्रीराम के नारे लगे। योगी आदित्यनाथ ने पहली बार सीमांचल में कार्यकर्ताओं को बीजेपी को मजबूत होने का मंत्र दिया। लोकसभा 2019 में बीजेपी को सफलता दिलाने के लिए कार्यकर्ताओं को चुनावी टिप्स दिया साथ ही नीतीश कुमार की तारीफ की। 

loksabha election banner

योगी आदित्यनाथ ने मंच से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की जमकर तारीफ की वहीं राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर जमकर तंज कसा। उन्होंने कहा कि लालू जी के राज में जहां बिहार में जंगलराज था तो बिहार के लोग अपनी पहचान छुपाते थे, लेकिन आज बिहार के लोग गर्व से कहते हैं कि हम बिहारी हैं। ये परसेप्शन बदला है।

उन्होंने कहा कि बिहार में एनडीए की सरकार है और बेहतर काम कर रही है। उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं को बताया और उपलब्धियां गिनाईं। इसके बाद योगी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया, कहा कि संगठन में रहकर काम करना और संगठन को मजबूत बनाना हमारा कर्तव्य है।

पूर्णिया में आयोजित इस कार्यक्रम को लेकर सीमांचल में राजनीतिक हलकों में काफी चर्चाएं हो रही हैं। सभी दलों की निगाहें उनके इस कार्यक्रम पर टिकी हैं तथा उनके आने के राजनीतिक नफा-नुकसान को लेकर चौकस हैं। योगी दोपहर तीन बजे हवाई मार्ग से चूनापुर सैन्य अड्डा पहुंचे तथा वहां से वे सीधे पूर्णिया के रंगभूमि मैदान पहुंचे और फिर वापस गोरखपुर लौट गए। 

यूपी सीएम के कार्यक्रम में पूर्णिया प्रमंडल के चार जिलों पूर्णिया, अररिया, कटिहार और किशनगंज से 15 हजार से अधिक भाजपा कार्यकर्ता पहुंचें थे। इसे लेकर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए थे।

योगी आदित्यनाथ की सभा को लेकर पुलिस-प्रशासन रहा। सभा स्थल रंगभूमि मैदान में चारों ओर बैरिकेडिंग की गई थी। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई थी। भाजपा के जिला प्रवक्ता अनंत भारती के अनुसार सम्मेलन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गईं। इसमें पूर्णिया, कटिहार, अररिया और किशनगंज लोकसभा क्षेत्रों के लोग पहुंचे थे। 

सम्मेलन में खेल मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि, कृषि मंत्री प्रेम कुमार, खनन मंत्री विनोद सिंह, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, महामंत्री राधामोहन शर्मा, विधायक दिलीप जायसवाल, सदर विधायक विजय खेमका, जिलाध्यक्ष प्रफुल्ल रंजन वर्मा आदि भी मौजूद रहे।

बता दें कि इसके पहले योगी आदित्यनाथ बुधवार को पश्चिम बंगाल गये थे। हालांकि उनके ​हेलिकॉप्टर के बंगाल में उतरने में रोक लगी हुई थी। तब उनका हेलिकॉप्टर झारखंड में उतारा गया। इसके बाद सड़क के रास्ते वे पश्चिम बंगाल पहुंचे और वहां की सीएम ममता बनर्जी पर जमकर बरसे। साथ ही देर शाम फिर लखनऊ लौट गए थे। 

योगी के कार्यक्रम पर एक नजर 

दिन में तीन बजे लखनऊ से चूनापुर सैन्य हवाई अड्डा पहुंचे। यहां से 3:05 बजे रंगभूमि मैदान स्थित शक्तिकेंद्र सम्मेलन के लिए निकलेे। 3:20 बजे रंगभूमि मैदान में शाम 4:20 बजे तक सभा को संबोधित किया। 4:20 बजे हवाई अड्डा के लिए रवाना हुए। हवाई अड्डा से 4:35 बजे वे गोरखपुर के लिए रवाना हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.