Move to Jagran APP

छठ पर घर में सभी कर रहे थे इंतजार, मौत की खबर से मच गया कोहराम

छठ पूजा के लिए जालंधर से अपने घर डेहरी-अॉन-सोन आ रही महिला को मनचले युवकों ने पीटकर मार डाला। महिला ने युवकों को सिगरेट पीने से मना किया था।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 01:11 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 05:38 PM (IST)
छठ पर घर में सभी कर रहे थे इंतजार, मौत की खबर से मच गया कोहराम
छठ पर घर में सभी कर रहे थे इंतजार, मौत की खबर से मच गया कोहराम

पटना [जेएनएन]। छठ पूजा के लिए जालंधर से बिहार के डेहरी अॉन सोन आ रही एक महिला को चलती ट्रेन में मनचलों ने पीटकर मार डाला। महिला का कुसूर बस इतना था कि उसने युवकों को सिगरेट पीने से मना किया था। घटना आज सुबह की बतायी जा रही है।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक अमृतसर- टाटानगर एक्सप्रेस में बिहार के डेहरी ऑन सोन निवासी 50 वर्षीय चिंतादेवी अपने बेटे राहुल व बहू बबिता के साथ जालंधर के छठ पूजा पर घर डेहरी ऑन सोन आ रही थीं। बरेली के पास जनरल कोच में बैठे तीन युवकों ने सिगरेट पीना शुरू कर दिया।

चिंतादेवी ने बीमारी का हवाला देते हुए उन्हें टोका तो युवक अभद्रता करने लगे। राहुल ने विरोध किया तो तीनों हमलावर हो गए। उन्होंने राहुल को पीटना शुरू कर दिया। अपने पति का बचाव करने सामने आई बबीता को भी युवकों ने जमकर पीटा। उसके बाद बेटे-बहू का बचाव करने आई चिंतादेवी की भी युवकों ने पिटाई की, जिससे उनकी मौत हो गई। 

अमृतसर- टाटानगर एक्सप्रेस में सिगरेट पीने को लेकर शनिवार को उपजे विवाद के बाद चलती ट्रेन में अपराधियों की पिटाई से मृत हुई 50 वर्षीय चिंतादेवी व गंभीर रूप से घायल  पुत्र राहुल व बहू बबिता की खबर मिलते ही डालमियानगर थाना क्षेत्र के मकराईंन गांव स्थित आवास पर कोहराम मच गया। घटना की सूचना पाकर  कुछ रिश्तेदार शाहजहांपुर के लिए निकल गए हैं।

स्थानीय निवासी राजू सिंह ने बताया कि जंगबहादुर प्रसाद की 5 वर्ष पूर्व हुई मौत के बाद उनका बड़ा बेटा राहुल व छोटा पुत्र रंजीत कमाने के लिए जालंधर चले गए और प्राईवेट कंपनी में काम कर परिवार का भरण पोषण कर रहे थे। बेटी काजल 15 वर्ष व मनीषा 17 वर्ष गांव में ही रहती है।

हाल ही में मां चिंता देवी जालंधर गई थी। पुत्र राहुल व बहू बबिता के साथ छठ करने आ रही थी। रिजर्वेशन नही मिलने के कारण ट्रेन की जेनरल कोच में ही सभी चढ़ गए। सिगरेट पीने को ले उपजे विवाद में युवकों ने चिंता की पीट पीटकर हत्या कर दी।  जबकि राहुल व  बबिता की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

बताया जाता है कि बरेली के पास जनरल कोच में बैठे तीन युवकों ने सिगरेट पीना शुरू कर दिया। चिंतादेवी ने बीमारी का हवाला देते हुए उन्हें टोका तो युवक अभद्रता करने लगे। राहुल ने विरोध किया तो तीनों हमलावर हो गये। उन्होंने राहुल को पीटना शुरू कर दिया। बचाव करने पर बबिता व चिंतादेवी को भी पीटा। इसके बाद युवकों ने चनेहटी के आगे चेनपुलिंग कर दी। दो युवक तो भाग गये लेकिन एक पकड़ गया।

इसी बीच चिंतादेवी की हालत बिगड़ गई। ट्रेन के शाहजहांपुर स्टेशन पहुंचने पर उन्हे जिला अस्पताल भेजा गया, जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। पकड़ा गया युवक आजमगढ़ के कप्तानगंज निवासी सोनू है। उसके साथियों के बारे में जीआरपी पूछताछ कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.