Move to Jagran APP

युवाओं की राय, देश की सुरक्षा और शिक्षा की स्थिति को ध्यान में रखकर देंगे वोट

युवाओं ने लोकभा चुनाव के लिए अपना विषय तय कर लिया है। उनके लिए सुरक्षा के साथ शिक्षा भी लोकतंक्ष के पर्व का मुख्य मुद्दा होगा।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 07 Apr 2019 10:43 AM (IST)Updated: Sun, 07 Apr 2019 10:43 AM (IST)
युवाओं की राय, देश की सुरक्षा और शिक्षा की स्थिति को ध्यान में रखकर देंगे वोट
युवाओं की राय, देश की सुरक्षा और शिक्षा की स्थिति को ध्यान में रखकर देंगे वोट

पटना, जेएनएन। भारत में युवाओं की आबादी 65 प्रतिशत है। इस नाते देश युवा है। देश को हर क्षेत्र में कोसों आगे अभी बढ़ना हैं। बदलाव और सुधार के रास्ते बेहतर भविष्य गढ़ना है। यह चिंता हर एक युवा के लिए लाजिमी है। मुल्क की दशा और दिशा तय करने की जिम्मेदारी इसी बड़े वर्ग पर है। इसकी शुरूआत लोकसभा चुनाव 2019 में जोरशोर से होगी।

loksabha election banner

मतदान का प्रतिशत 50-55 की रेखा को पार कर 75-80 तक पहुंचेगा। इसमें 65 प्रतिशत युवाओं की शत प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित होगी। यह वादा दैनिक जागरण के यूथ क्लब के अभियान हर वोट कुछ कहता है के तहत एनआइटी घाट पर शनिवार की शाम यूथ टॉक में उमड़े हर एक युवा ने अपने आप से किया। उन्होंने अपने मत का दान करने के लिए एजेंटा भी खुद ही तय किया।

घोषणा पत्र होगा अहम

मंदिर-मस्जिद के मुद्दे को नकारते हुए इन युवाओं ने देश की सुरक्षा, रोजगार सृजन, सामान्य शिक्षा व्यवस्था, तकनीकी शिक्षा, बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था और किसान एवं कृषि क्षेत्र के विकास को अपने चुनावी घोषणा पत्र में शामिल कराया। युवा बोले- मतदान के दौरान उम्मीदार की शैक्षणिक योग्यता, उनकी छवि, उनके विचार, उनका विजन, समाज के हर वर्ग को साथ लेकर विकास करने की सोच, यूथ एजेंडे के प्रति उनकी गंभीरता ही उम्मीदवार को परखने और फैसला लेने की कसौटी होगी।

इस जागरूकता अभियान का नेतृत्व यूथ क्लब के अध्यक्ष श्रवण कुमार, दीपांकर गौरव, अनुराग समरूप ने किया। डॉ. गौतम, आनंद झा, प्रशांत प्रताप, अश्वनी कुमार, रंजीत बादल साह, विकास कुमार, गौरव कुमार, आनंद झा सक्रिय रहे। युवाओं में दैनिक जागरण के मंच पर अपना मत रखने की होड़ मची रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.