पटना, जेएनएन। बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र के श्रीकृष्णा नगर रोड नंबर-आठ में रविवार को सैप जवान के बेटे रूपक के खुदकशी मामले में सोमवार को उसके बड़े भाई दीपक ने थाने में केस दर्ज कराया है। आरोप लड़की की प्रताड़ना से आजिज आकर सुसाइड का लगाया गया है। सोमवार को पुलिस ने लड़की और उसकी मां को थाने लाकर पूछताछ की। लड़की ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से उसकी रूपक से बात नहीं हुई थी।

पिता के कारण मिलने से कर दिया था मना
रविवार को रूपक उसके घर के पास आया जरूर था, लेकिन उसने पिता के होने के कारण मिलने से मना कर दिया था। कार के पास भीड़ देख प्रेमिका ने ही किया था फोन सूत्रों की मानें तो दीपक के केस दर्ज कराने के बाद पुलिस ने रूपक की प्रेमिका व उसकी मां की पहचान कर दोनों को हिरासत में ले पूछताछ शुरू कर दी है। करीब तीन घंटे तक प्रेमिका से पूछताछ हुई है। इस दौरान उसने बताया कि दोनों के बीच काफी दिनों से बातचीत बंद थी। रविवार की सुबह उसने फोन किया था। फोन पर उसके मिलने से मना करने पर रूपक घर के बाहर तक पहुंच गया।

लौटकर देखा तो रह गई स्तब्ध
तब उसने फोन के जरिए बहाना बनाते हुए घर में पापा के होने की बात कह मिलने से मना कर दिया था। इसके बाद रूपक पार्क के पास कार लेकर चला गया। कुछ देर बाद प्रेमिका भी बोरिंग रोड पर कोचिंग के लिए निकली। तब उसने देखा कि कार पार्क के पास खड़ी है। करीब डेढ़ घंटे बाद जब वह कोचिंग से लौट कर घर आई, तब देखा कि रूपक की कार तो वहीं है, लेकिन उसके आसपास भीड़ जमा है। इसके बाद उसने अपने मोबाइल से रूपक के दोस्त प्रेम को फोन किया। फोन रिसीव न होने पर उसने अपनी सहेली के मोबाइल से प्रेम को फोन किया। फोन रिसीव होते ही उसने उसे बताया कि रूपक के कार के पास बहुत भीड़ है। इस कारण पुलिस ने उसकी सहेली से भी पूछताछ की।

तब सहेली ने कहा कि उसे नहीं पता कि उसके मोबाइल से किसे फोन किया गया? उसने तो बस सहेली की मदद के लिए अपना मोबाइल दे दिया था। फ सबुक से हुई थी दोस्ती, कई सवालों के जवाब नहीं रूपक की उक्त लड़की से जान पहचान फेसबुक के जरिए हुई थी। पुलिस की मानें तो लड़की नाबालिग है और 11वीं की छात्रा है। दोनों के बीच कुछ दिनों से रिश्ते अच्छे थे। मोहल्ले के कुछ लड़कों ने पुलिस को बताया कि रूपक अक्सर सुबह व शाम को पार्क के पास कभी कार तो कभी बुलेट से आता था। पुलिस की मानें तो कई सवालों के जवाब लड़की नहीं दे पा रही है। पुलिस अभी लड़की और रूपक के मोबाइल नंबर का सीडीआर निकाल रही है।

लड़की के परिवार वालों को पसंद नहीं था रूपक
पूछताछ में यह बात भी सामने आई है कि दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग की जानकारी जब लड़की के घरवालों को हुई तो परिजनों ने रूपक से दूरी बनाने की सलाह दी। इस बीच उसकी किसी और लड़के से दोस्ती हो गई। रूपक को यह बर्दाश्त नहीं हुआ। रविवार को अपनी प्रेमिका से मिलकर यह बात रूपक बताना चाहता था। कहां से आई पिस्टल, परिजनों से होगी पूछताछ एसएसपी ने कहा कि रूपक के पास पिस्टल कहां से आई? इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। जरूरत पड़ी तो रूपक के दोस्तों और उसके परिजनों से भी पुलिस पूछताछ करेगी। रूपक व उसकी प्रेमिका का फेसबुक अकाउंट और मैसेंजर भी पुलिस खंगाल रही है। अनसुलझे सवालों के जवाब तलाशने में जुटी पुलिस पुलिस को मामले में एफएसएल रिपोर्ट का इंतजार है। रूपक के पास अवैध पिस्टल और गोली कहां से आई? आखिर वह कौन-सी बात थी, जिससे परेशान हो उसने गोली मारी? सीसीटीवी कैमरे में कार के पास एक घंटे तक कोई आता-जाता नहीं दिखा, फिर उसके कार का लॉक कैसे टूटा? उसने खुद को गोली से उड़ाया तो शीशे पर बाहर से गोली चलने जैसे निशान कैसे उभरे? ऐसे कई सवालों के जवाब अभी पुलिस को तलाशना शेष है।

पुलिस कर रही छानबीन
एसएसपी गरिमा मलिक ने कहा कि पुलिस मामले की गहनता से छानबीन कर रही है। एफएसएल रिपोर्ट मिलने के बाद बहुत कुछ साफ हो जाएगा। मृतक के भाई के बयान पर पुलिस उसकी प्रेमिका से भी पूछताछ कर रही है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप