एकमा (सारण), संवाद सूत्र। सारण जिले के एकमा थाना क्षेत्र में चोरी की बाइक बेचने से मिले पैसे के बंटवारे को लेकर चोरों के बीच आपस में विवाद हो गया। इस क्रम में एक युवक की चाकू घोंपकर हत्‍या करा दी गई। पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। मृतक की पहचान एकमा थाना क्षेत्र के परसागढ़ गांव निवासी दीनदयाल साह के 24 वर्षीय पुत्र राकेश कुमार साह के  रूप में की गई है

बताया जाता है कि परसागढ़ गांव के तरवनीया सोनहरा नगर पुल के समीप शनिवार की रात में मोटरसाइकिल की चोरी करने वालों के बीच हुए विवाद में एक युवक की हत्या चाकू घोंप कर उसके ही साथियों ने कर दी। इसकी प्राथमिकी मृतक के पिता ने एकमा थाने में दर्ज कराई है। उसमें उन्होंने परसागढ़ गांव के ही पांच लोगों को नामजद किया है। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पांच आरोपित समेत छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार परसागढ़ निवासी दीनदयाल साह का 24 वर्षीय पुत्र राकेश कुमार साह मोटरसाइकिल चोरी करने वाले गिरोह का एक सदस्य था। शनिवार की रात में मोटरसाइकिल चोरी के बाद आपस में राकेश कुमार साह का अपने अन्य साथियों के साथ विवाद हुआ। बताया जाता है कि इसी विवाद में चाकू घोपकर राकेश की हत्या कर दी गई। हत्या के बाद शव को नहर के समीप झाड़ी में फेंक दिया गया था। स्थानीय चौकीदार की सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने शव नहर पुल के समीप झाड़ियों के बीच से बरामद किया और रविवार की सुबह पोस्टमार्टम कराने के बाद स्वजनों को सौंप दिया। मृतक के पिता दीनदयाल साह के बयान पर परसागढ़ के ही भूटी कुमार, बेचू कुमार, राजीव कुमार, और बुलेट कुमार सहित पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। थाना पुलिस ने इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है।चर्चा है कि रूपये के बंटवारे को लेकर विवाद हुआ था। हालांकि पुलिस रूपये के विवाद से इंकार कर रही है। इस संबंध में पुलिस कप्तान संतोष कुमार ने बताया कि आपसी विवाद में हुई चाकूबाजी में हत्या की घटना हुई है। रूपये बंटवारे की बात अभी तक सामने नहीं आयी है। हालांकि इसकी भी जांच की जा रही है।

 

Edited By: Vyas Chandra