Move to Jagran APP

शादी से इन्कार करने पर सिरफिरे आशिक ने मां-बेटी को मारी गोली

-अगमकुआं थाना क्षेत्र के दाउदबीघा की घटना, जबरन शादी का बना रहा था दबाव -बाइक से दोस्त

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Jul 2018 09:54 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jul 2018 09:54 PM (IST)
शादी से इन्कार करने पर सिरफिरे आशिक ने मां-बेटी को मारी गोली
शादी से इन्कार करने पर सिरफिरे आशिक ने मां-बेटी को मारी गोली

-अगमकुआं थाना क्षेत्र के दाउदबीघा की घटना, जबरन शादी का बना रहा था दबाव

loksabha election banner

-बाइक से दोस्त के साथ प्रेमिका के घर पहुंचा आशिक, मां-बेटी की हालत गंभीर

-पुलिस को मौके पर मिले तीन खोखे, बाइक बरामद, आरोपित की तलाश में दबिश

जागरण संवाददाता, पटना: एकतरफा प्यार और जबरन शादी करने की जिद कर रहे सिरफिरे आशिक ने शुक्रवार की सुबह घर में घुसकर कर प्रेमिका और उसकी मां को गोली मार दी। घटना अगमकुआं थाना क्षेत्र के दाउदबीघा की है। गोली चलने से इलाके में सनसनी फैल गई। थोड़ी ही देर में पुलिस मौके पर पहुंच गई और घायल मां-बेटी को राजेन्द्रनगर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने घटनास्थल से तीन खोखे और एक बाइक बरामद की है। पुलिस की मानें तो मां के कंधे और उसकी बेटी की कमर में गोली लगी है।

दोस्त के साथ प्रेमिका के घर पहुंचा था आरोपित

पुलिस ने सिरफिरे आशिक की पहचान संजीव के रूप में की है। घटना सुबह करीब छह बजे की है। आरोपित संजीव अपने दोस्त के साथ दाउदबीघा पहुंचा। संजीव ने साथी को बाइक के पास नीचे छोड़ दिया। प्रेमिका मकान के फ‌र्स्ट फ्लोर में अपनी मां, बड़ी बहन, छोटे भाई के साथ रहती है, जबकि पिता मुख्य टिकट निरीक्षक है। घटना के दौरान पीड़ित की बड़ी बहन और छोटा भाई दूसरे कमरे में सो रहे थे, जबकि बड़ा भाई दिल्ली में रहता है। संजीव उसके घर में दाखिल हुआ और सीधे उसकी मां से मुलाकात की। आरोपित ने प्रेमिका की मां से बातचीत करने के दौरान जबरन शादी का दबाव बनाने लगा।

कहासुनी के बाद निकाली पिस्टल और दाग दी गोलियां

आरोपित द्वारा शादी के लिए दबाव बनाए जाने पर लड़की की मां ने कहा कि अभी बड़ी बहन की शादी नहीं हुई है। उसकी शादी के बाद ही कुछ सोचा जाएगा। इसी बीच प्रेमिका भी आ गई। शादी से इंकार करने से नाराज प्रेमी ने पहले बहस की। करीब बीस मिनट बहस हुई। फिर उसने कमर से पिस्टल निकाली और ताबड़तोड़ मां-बेटी पर फाय¨रग कर दी। इस दौरान प्रेमिका की कमर में एक गोली और उसकी मां के गर्दन में गोली लगी। गोली की आवाज सुन दूसरे कमरे में सो रही बड़ी बहन और भाई मौके पर पहुंचे तो देखा कि मां और बहन फर्श पर गिरी है और खून पसरा है। इसी बीच आरोपित पिस्टल लहराते हुए दरवाजा खोल सीढ़ी के रास्ते नीचे भाग गया। भागने के क्रम में वह अपनी बाइक मौके पर ही छोड़ दिया। दोस्त के साथ पैदल ही फरार हो गया।

छह महीने से दोनों के बीच हो रही थी बातचीत

अस्पताल पहुंचे थानेदार अशोक पांडेय ने पीड़िता की बड़ी बहन और उसके छोटे भाई से पूछताछ की। तब दोनों ने आरोपित की पहचान से इंकार कर दिया। पुलिस ने फिर घायल मां-बेटी का बयान लिया। पुलिस की जांच में पता चला कि गुरुवार की रात भी संजीव ने लड़की से मोबाइल पर बातचीत की थी। दोनों की जान पहचान करीब छह माह से है। पीड़िता कॉलेज ऑफ कॉमर्स से बीकॉम फाइनल की छात्रा है, जबकि आरोपित कोई काम नहीं करता है। स्थानीय लोगों ने बताया कि आरोपित लड़की के घर के आसपास कई बार घूमते देखा गया था।

दोस्त से अनबन के बाद करीब आया था संजीव

पुलिस की जांच में पता चला कि छह माह पूर्व लड़की एक अन्य छात्र से बातचीत करती थी। दोनों के बीच अच्छे संबंध थे, लेकिन किसी बात को लेकर दोनों के रिश्तों में दरार पड़ गया था। इसी बीच संजीव एकतरफा प्यार करने लगा। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पूर्व संजीव को कहीं से जानकारी मिली कि वह अपने किसी दोस्त से बातचीत करती है। थानेदार अशोक पाडेय ने बताया कि पीड़िता और संजीव की जान पहचान थी। संजीव उसके घर भी आता-जाता था। आरोपित प्रेमी और उसके दोस्त की तलाश में छापेमारी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.