Move to Jagran APP

बिहार: सिवान में छात्र को सरेआम भूना, हत्या के विरोध में भड़का जनाक्रोश

बिहार के सिवान में एक युवक की गोली मार कर हत्‍या कर दी गई। हत्‍या के बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर बवाल किया। पुलिस टीम पर रोड़ेबाजी की।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Tue, 12 Dec 2017 07:17 PM (IST)Updated: Wed, 13 Dec 2017 07:37 PM (IST)
बिहार: सिवान में छात्र को सरेआम भूना, हत्या के विरोध में भड़का जनाक्रोश
बिहार: सिवान में छात्र को सरेआम भूना, हत्या के विरोध में भड़का जनाक्रोश

सिवान [जेएनएन]। बिहार के सिवान में महादेवा ओपी अंतर्गत वीएमएच स्कूल के पास वस्त्रालय गली में मंगलवार की शाम करीब साढ़े छह बजे बाइक सवार अपराधियों ने नौंवी के छात्र पप्पू कुमार (19) की गोली मार हत्या कर दी। पप्पू रामदेव नगर का निवासी था।

loksabha election banner

सरेशाम हुई घटना के बाद करीब पांच सौ छात्र और स्थानीय लोग सड़कों पर उतर आए। उन्होंने वीवीआइपी इलाका मालवीय नगर से जेपी चौक तक जमकर बवाल काटा। उग्र भीड़ ने दुकानों में तोडफ़ोड़ की तथा पथराव कर लाइटें फोड़ दीं। जेपी चौक पर कुछ वाहनों को भी निशाना बनाया गया।

पुलिस के देर से पहुंचने से नाराज लोगों ने ओपी पुलिस को शव नहीं उठाने दिया। मामला बढ़ते देख भारी पुलिस बल के साथ एएसपी कार्तिकेय शर्मा मौके पर पहुंचे और उपद्रवियों को खदेड़ा। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया। देर रात तक तनाव था। परिजन ने पप्पू के दो दोस्तों रॉबिन और करन के खिलाफ प्राथमिकी का आवेदन दिया है।   

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इस इलाके में कई कोचिंग सेंटर हैं। पप्पू इन्हीं में से एक में पढ़ता था। मंगलवार की देर शाम अचानक गोलियां चलीं। जब तक लोग कुछ समझते तब तक पप्पू को गोली मार कर बाइक सवार फरार हो गए। पास जाने पर लोगों ने पप्पू को गिरा देखा। मौके पर कुछ गोलियां पड़ी थीं। बाद में पुलिस ने उन्हें जब्त कर लिया।

स्थानीय लोग इस वारदात का कारण किसी लड़की को लेकर आपसी विवाद बताते हैं। जिस युवक रॉबिन को आरोपित किया गया है, वह पप्पू का मित्र बताया जाता है। पप्पू की मौत की खबर मिलते ही पहले सौ से अधिक छात्र हाथों में बांस आदि लेकर सड़कों पर उतर आए और हंगामा करने  लगे।

देखते ही देखते उपद्रव करने वालों की संख्या चार-पांच सौ हो गई। उपद्रव कर रहे छात्र दुकानों में तोडफ़ोड़ और पथराव के साथ महादेवा स्थित दो कोङ्क्षचग बंद कराने की मांग कर रहे थे। करीब एक घंटे तक मालवीय चौक से जेपी चौक तक का इलाका रणक्षेत्र बना रहा। उग्र लोगों ने पथराव कर जल रही तमाम लाइटों को फोड़ दिया। घंटे भर से अधिक समय तक पूरे इलाके पर उपद्रवकारियों का कब्जा था।

करीब सवा सात बजे एसडीओ अमन समीर और एएसपी कार्तिकेय शर्मा भारी पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया।

एएसपी कार्तिकेय शर्मा ने बताया कि परिजनों द्वारा दिए गए प्राथमिकी के आवेदन के आधार पर रॉबिन और करण ने साथियों की मदद से पप्पू की हत्या की। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम छापेमारी कर रही है। मैगजीन और गोलियों को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जा रहा है। हत्या के कारण का अभी पता नहीं चल सका है। हत्यारे शीघ्र पुलिस की गिरफ्त में होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.