Move to Jagran APP

patna Crime News: पटना शहर में दिनदहाड़े युवक की गोली मारकर हत्‍या, भाग रहे दो अपराधियों को भीड़ ने दबोचा

Patna Crime राजधानी पटना के अतिव्‍यस्‍त करबिगहिया इलाके में अपराधियों ने दिनदहाड़े गोली मारकर एक युवक की हत्‍या कर दी। हत्‍या के बाद भाग रहे दो अपराधियों को लोगों ने दबोच लिया। उनकी बुलेट भी आग के हवाले कर दी।

By Prashant KumarEdited By: Vyas ChandraPublished: Fri, 18 Nov 2022 04:26 PM (IST)Updated: Fri, 18 Nov 2022 05:20 PM (IST)
patna Crime News: पटना शहर में दिनदहाड़े युवक की गोली मारकर हत्‍या, भाग रहे दो अपराधियों को भीड़ ने दबोचा
भीड़ से अपराधी को बचाती और दूसरे को ले जाती पुलिस। जागरण

जागरण संवाददाता, पटना : शहर के अतिव्यस्त करबिगहिया इलाके में मस्जिद के सामने शुक्रवार को दिनदहाड़े बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग की, जिसमें व्यवसायी राहुल कुमार (25) की गोली लगने से मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने खदेड़ कर तीन आरोपितों को हथियार समेत दबोच लिया, जबकि दो शूटर भागने में कामयाब रहे। उग्र भीड़ ने पकड़े गए शूटरों की बुलेट बाइक को आग के हवाले कर दिया और जमकर प्रदर्शन किया। लोगों ने बांस-बल्ले से सड़क जाम कर दिया। सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस पहुंची। हालात पर काबू पाने के लिए तीन दर्जन लाठी बल भी मंगाया गया। करीब तीन घंटे तक इलाके में अफरातफरी का माहौल रहा। पुलिस ने मौके से खोखे बरामद किए हैं। सदर एएसपी सरदार संदीप सिंह ने बताया कि स्थानीय लोगों ने कुछ बदमाशों को पकड़ कर पुलिस को सौंपा है। उनके नाम और पते का सत्यापन कराया जा रहा है। राहुल के शव को पोस्टमार्टम के लिए इंदिरा गांधी आर्युविज्ञान संस्थान (आइजीआइएमएस) भेज दिया गया है। विधि-सम्मत कार्रवाई की जा रही है।

loksabha election banner

दूसरी जगह से माल लेना बना झड़प का कारण

प्रत्यक्षदर्शी व व्यवसायी राजेश कुमार पिंटू ने बताया कि करबिगहिया मस्जिद के सामने बिहारी साव लेन मोड़ पर अमर कुमार उर्फ पिक्कू की एनके इंटरप्राइजेज नामक दुकान है, जिसमें उन्होंने कई कंपनियों की एजेंसी ले रखी है और होलसेल का कारोबार करते हैं। दोपहर करीब एक बजे एक बिस्कुट कंपनी का माल टेंपो से उनकी दुकान पर अनलोड किया जा रहा था। तभी उस कंपनी की बेउर स्थित एजेंसी का कर्मचारी बंटी वहां पहुंचा और माल उतारने से मना करने लगा। इसको लेकर दोनों गुटों के बीच बहस होने लगी। कारण रहा कि अमर एजेंसी से माल नहीं लेकर दूसरी जगह से आपूर्ति करा रहे थे। बावजूद इसके अमर माल उतरवाने लगे। दोनों पक्षों के बीच बहस के बाद हाथापाई की नौबत आ गई। इसके बाद बंटी ने बुरा अंजाम भुगतने की धमकी देते हुए काल कर दो बुलेट बाइक पर सवार चार शूटरों को बुला लिया। 

पैदल जा रहे राहुल को लगी दूसरे के हिस्से की गोली

राहुल करबिगहिया काली मंदिर के नजदीक अग्रवाल भवन में रहते हैं। घटनास्थल के पास मनीष ट्रेडर्स नामक दुकान है, जिसमें खाद्य एवं पेय पदार्थ बनाने वाली कई नामी कंपनियों की एजेंसी है। दुकान के सामने उनके चाचा का मकान है। राहुल पारिवारिक व्यवसाय में सहयोग करते थे। वारदात के समय वे पैदल चाचा के घर जा रहे थे। इस बीच, शूटरों ने अमर की दुकान पर पहुंचकर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। दो गोलियां अमर और उनके भाई विनय पर चलाई गईं, लेकिन वे बाल-बाल बच गए। फायरिंग होते ही सड़क पर भगदड़ मच गया। शूटरों ताबड़तोड़ फायरिंग कर रहे थे, जिसमें से एक गोली राहुल के बाएं बांह को छूते हुए दिल में लग गई। वे दो कदम बढ़ते ही जमीन पर गिर पड़े। इसके बाद स्थानीय दुकानदार अपराधियों को पकड़ने के लिए दौड़े तो वे बाइक छोड़कर हवाई फायरिंग करते हुए भागने लगे। जब पिस्तौल की गोलियां खत्म हो गईं तो वे बैंक आफ इंडिया की शाखा में घुस गए। लोगों ने शाखा का शटर बंद कर दिया, जिसके कारण बंटी समेत दो शूटर मौके पर ही दबोच लिए गए। लोगों ने उनकी जमकर पिटाई कर दी। सूचना पर पहुंचे जक्कनपुर थानाध्यक्ष सुदामा प्रसाद सिंह भीड़ की चंगुल से तीन आरोपितों को छुड़ा कर थाने ले गए। 

पुलिस के जाते ही उग्र हो गई भीड़

पुलिस के जाते ही भीड़ उग्र हो गई। लोगों ने सड़क पर पड़ी शूटरों की बाइक फूंक डाली और हंगामा व प्रदर्शन करने लगे। उनका कहना था कि अमर की दुकान से चंद कदमों की दूरी पर स्थित कुछ महीने पहले अमूल दूध एजेंसी एएन इंटरप्राइजेज में लूट का विरोध करने पर अपराधियों ने कर्मचारी को गोली मार दी थी। बावजूद इसके पुलिस ने गश्ती नहीं बढ़ाई। करबिगहिया स्टेशन के सामने ट्रैफिक पुलिस के जवान वसूली में व्यस्त रहते हैं। इस कारण जाम भी लगा रहता है। वारदात के बाद यदि स्थानीय लोगों ने तत्परता नहीं दिखाई होती तो दो शूटर भी गिरफ्त में नहीं आ पाते। फूंकी गई बाइक मीठापुर के राजेश प्रसाद के नाम पर बताई जा रही है।

चार दिन पहले हुई थी मंझले भाई की सगाई

वारदात के बाद अग्रवाल भवन और बिहारी साव लेन में लोगों की भीड़ लगी थी। वे दबी जुबान में अग्रवाल परिवार की घर चले रहे मांगलिक कार्यों की चर्चा कर रहे थे। राजेश कुमार पिंटू ने बताया कि राहुल के पिता मदन अग्रवाल नामी व्यवसायी हैं। उनका परिवार इलाके में काफी सम्मानित व प्रतिष्ठित है। राहुल चार भाइयों और बहन में सबसे छोटे थे। उनके बड़े भाई दीपक अग्रवाल की शादी हो चुकी है। चार दिन पहले रांची में उनके मंझले भाई अमित की सगाई थी। 22 नवंबर को संझले भाई विकास की मंगनी होने वाली थी। जिस चाचा के घर राहुल जा रहे थे, उनकी बेटी की शादी अगले वर्ष 13 फरवरी को होनी है। इसके लिए मैरिज हाल से लेकर सभी व्यवस्था कर ली गई थी। मदन अग्रवाल का परिवार भी इसको लेकर काफी खुश था। खुशियों के बीच अग्रवाल परिवार में मातमी सन्नाटा पसर गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.