पटना सिटी। चौक थाना अंतर्गत मंगल तालाब परिसर में उत्तर की ओर स्थित पन्ना लाल मुक्ताकाश मंच के समीप सोमवार की शाम बदमाशों ने एक युवक को गोली मार दी। युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना को अंजाम देकर बाइक सवार बदमाश फरार हो गए। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने युवक को नालंदा मेडिकल कालेज अस्पताल भेजा। चिकित्सक ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। घटना स्थल से पुलिस ने एक खोखा बरामद किया है। फायरिग के बाद अफरातफरी मच गई।

थानाध्यक्ष गौरीशंकर गुप्ता ने बताया कि युवक की पहचान नहीं हो सकी है। कुछ लोग उसका नाम अभिषेक बता रहे हैं। युवक की पहचान करने में पुलिस जुटी है। उन्होंने बताया कि बदमाशों ने युवक की कनपट्टी में गोली मारी है। एक खोखा और कुछ खुदरा पैसा मौके से बरामद हुए। युवक के पास मोबाइल या अन्य कोई कागजात नहीं था। शव को पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कालेज भेजा गया है। थानाध्यक्ष ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही स्पष्ट होगा कि युवक को कितनी गोली मारी गई है।

चौक थाना अंतर्गत मंगल तालाब परिसर शाम के बाद ही असुरक्षित हो जाता है। सुबह-शाम यहां टहलने आने वालों तथा स्थानीय नागरिकों का कहना है कि पन्ना लाल मुक्ताकाश मंच के समीप हर समय असामाजिक तत्वों का जमावड़ा रहता है। बदमाशों का यह इलाका सेफ जोन माना जाता है। यहां जुआ, गेसिग के साथ नशेड़ी जुटे रहते हैं। इस इलाके से लोग दिन में भी गुजरने में डरते हैं। इस क्षेत्र में पहले भी आपराधिक घटनाएं हो चुकी हैं। बदमाश आसानी से घटना को अंजाम देकर घनी आबादी से जुड़ी संकीर्ण गलियों में फरार हो जाते हैं। नागरिकों ने मंगल तालाब परिसर में शाम के बाद से पुलिस गश्त तेज किए जाने की मांग कई बार की है।

Edited By: Jagran