पटना [जेएनएन]। बाढ़ थाना क्षेत्र के जमुनीचक में दुर्गा मंदिर के पास खेत में बुधवार की रात सिर कटी लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना मिलने पर डॉग स्क्वॉयड और एफएसएल की टीम ने घटनास्थल का मुआयना किया। खोजी कुत्ते भी सिर को ढूंढ़ नहीं पाए। हुलिया के आधार पर परिजनों ने मृतक की शिनाख्त कर ली। उसकी पहचान पुरायबाग निवासी राहुल कुमार (30 वर्ष) के रूप में हुई। वह वाटर प्लांट में मजदूरी करता था।

अंदेशा है कि पहचान छुपाने के लिए हत्यारों ने सिर को धड़ से अलग कर दिया। वहीं, थानाध्यक्ष अबरार अहमद खान ने प्रेम प्रसंग में राहुल की हत्या किए जाने की आशंका जताई है। इस मामले में पुलिस ने एक शख्स को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद युवक के परिजन और ग्रामीणों ने शव सड़क पर रखकर जाम कर दिया। परिजनों ने बताया कि राहुल पानी फैक्ट्री में मजदूरी कर परिवार वालों का भरण-पोषण करता था। पुलिस ने हत्या मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है।

जाम से लगी गाडिय़ों की कतार

राहुल की हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों ने अस्पताल चौक के पास पटना-बाढ़ उच्चपथ को जाम कर दिया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। जाम के कारण गाडिय़ों की कतार लग गई। जाम की सूचना मिलते ही एएसपी लिपि सिंह के नेतृत्व में कई थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और आक्रोशित लोगों को समझाकर जाम खत्म कराया।

आक्रोशित लोग हत्या में शामिल बदमाशों की शीघ्र गिरफ्तारी और मुआवजा की मांग कर रहे थे। पुलिस ने बदमाशों शीघ्र गिरफ्तार करने का आश्वासन देकर दो घंटे बाद वाहनों का परिचालन सामान्य कराया। जाम समाप्त होने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल लाया जहां आक्रोशित लोगों ने मुआवजे को लेकर फिर हंगामा शुरू कर दिया। जिन्हें समझाकर शांत कराया गया।

क्या है मामला

थाना क्षेत्र के पुरायबाग निवासी राहुल कुमार पानी फैक्ट्री में काम करता था। बुधवार को वह पिकअप चालक धर्मवीर कुमार साकिन रैली के साथ शाम करीब छह बजे अथमलगोला गया था। वहां से लौटने के दौरान मोबाइल पर किसी से बात कर रहा था।

यह जानकारी पुलिस को हिरासत में लिए गए पिकअप चालक धर्मवीर ने दी। उसने बताया कि राहुल वासोवागी गांव की एक विवाहित लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था। बुधवार की रात करीब नौ बजे वासोबागी गांव के पास पिकअप के पहुंचते ही राहुल मोबाइल से बात करते हुए नीचे उतर गया।

शायद लड़की राहुल से मिलने वहां आई थी। आशंका जताई जा रही है कि इसी दौरान लड़की के परिजनों की नजर राहुल और लड़की पर पड़ी होगी। इसके बाद हत्या कर शव खेत में फेंक दिया और साक्ष्य मिटाने की नियत से सिर काटकर हटा दिया। 

घर पहुंचकर युवकों ने दी धमकी

पड़ोसियों ने बताया कि गुरुवार को दोपहर बाद बाइक सवार चार युवक गांव पहुंचे और धमकी देते हुए कहा कि यह तो अभी शुरुआत है। कई और लोगों को और मारूंगा। 

Posted By: Kajal Kumari