Move to Jagran APP

महिला अंडर-19: बिहार की लगातार पांचवीं जीत, सिक्किम को 127 रनों से दी करारी शिकस्त

महिलाओं के अंडर-19 एक दिवसीय टूर्नामेंट में बिहार ने सिक्किम को 127 रनों से हरा दिया। इस तरह बिहार ने लगातार पांच मैचों में जीत दर्ज कर ली है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 03 Mar 2020 08:25 AM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2020 08:25 AM (IST)
महिला अंडर-19: बिहार की लगातार पांचवीं जीत, सिक्किम को 127 रनों से दी करारी शिकस्त
महिला अंडर-19: बिहार की लगातार पांचवीं जीत, सिक्किम को 127 रनों से दी करारी शिकस्त

पटना, जेएनएन। बिहार ने आंध्र प्रदेश में आयोजित महिलाओं के अंडर-19 एक दिवसीय टूर्नामेंट में सोमवार को सिक्किम को 127 रनों से करारी शिकस्त दी। इस प्रकार अब तक खेले गए सभी पांचों मैच में जीत दर्ज कर 20 अंकों के साथ बिहार की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर है। बिहार ने इसके पूर्व चंडीगढ़, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम और मेघालय को हराया है।

loksabha election banner

उसका अगला मैच मंगलवार को पांडिचेरी से होगा। इस मैच में बिहार ने टॉस जीतकर याशिता के 67 और हर्षिता के 50 (नाबाद) रन से निर्धारित पचास ओवर में छह विकेट पर 203 रन बनाए। विशालाक्षी 25, वैदेही यादव 27 रन बनाने में कामयाब रहीं। जवाब में सिक्किम की टीम 44.4 ओवर में 76 रन बनाकर आल आउट हो गई। बिहार की ओर से तेजस्वी ने कहर बरपाते हुए तीन विकेट लिए। कोमल, आर्या और साक्षी को 2- 2, याशिता को एक विकेट मिले।

सीनियर महिलाओं को मिली चौथी हार

पटना: सीनियर महिलाओं के वनडे टूर्नामेंट में पुडुचेरी ने बिहार को सात विकेट से करारी शिकस्त दे दी। टूर्नामेंट में बिहार की यह चौथी हार है। अबतक बिहार की टीम ने कुल छह मैच खेले हैं। इसमें सिक्किम और अरुणाचल से उसे जीत मिली है, जबकि चंडीगढ़, मिजोरम, मेघालय और पुडुचेरी से उसे हार का सामना करना पड़ा है। बिहार का अगला मैच चार मार्च को जम्मू व कश्मीर से है।

इस मैच में टॉस पुडुचेरी ने जीता और बिहार को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। बिहार की टीम 49.2 ओवर में 112 रन बनाकर ऑल आउट ही गई। इस लक्ष्य को पुडुचेरी ने 36.2 ओवर 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। बिहार की ओर से बल्लेबाजी करते हुए प्रीति 4, साना अली 8, दीपा कुमारी 7, बी कुमारी 4, अपूर्वा कुमारी 15, निशत फातिमा 5, रचना कुमारी 40, अपूर्वा 17, श्रद्धा 2 और दिव्या भारती शून्य पर आउट हुईं जबकि निवेदिता एक रन बनाकर नाबाद रही। पुडुचेरी की ओर से गेंदबाजी करते हुई दिव्या ने चार और जानकी तथा रेबेका ने एक-एक विकट झटके जबकि चार खिलाड़ी रन आउट हुईं।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुडुचेरी की टीम ने 36.2 ओवर 3 विकेट पर 115 रन बनाकर मैच को तीन विकेट से मैच को अपने नाम कर लिया। पुडुचेरी की ओर से बल्लेबाजी करते हुए लतिका शून्य, बीएस तोमरे 8 तथा दिव्या 12 रन बनाकर आउट हुईं, जबकि करुना जैन 66 तथा राधी 12 रन बनाकर नाबाद रहीं। बिहार की ओर से निवेदिता और रचना ने एक एक विकेट प्राप्त किए जबकि एक खिलाड़ी रन आउट हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.