Move to Jagran APP

पटना एयरपोर्ट को आतंकवादियों के साथ 'इनका' भी है खतरा, जानिए...

पटना एयरपोर्ट आतंकवादियों से सुरक्षा को लेकर तो चौकस है, पर उसे सियार से निबटने के उपाय नहीं नजर आ रहा। एयरपोर्ट पर इन दिनों सियारों का आतंक है।एयरपोर्ट निदेश ने जिला वन पदाधिकारी को एक इमरजेंसी पत्र भेज तत्काल सियारों को पकडऩे की व्यवस्था करने का अनुरोध किया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2016 07:47 AM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2016 11:34 AM (IST)
पटना एयरपोर्ट को आतंकवादियों के साथ 'इनका' भी है खतरा, जानिए...

पटना। पटना एयरपोर्ट आतंकवादियों से सुरक्षा को लेकर तो चौकस है, पर उसे सियार से निबटने के उपाय नहीं नजर आ रहा। एयरपोर्ट पर इन दिनों सियारों का आतंक है।

prime article banner

एयरपोर्ट निदेश ने जिला वन पदाधिकारी को एक इमरजेंसी पत्र भेज तत्काल सियारों को पकडऩे की व्यवस्था करने का अनुरोध किया है। गुरुवार से यहां 'सियार पकड़ो अभियान' शुरू हो सकता है।

रनवे पर आ जाते हैं सियार

एयरपोर्ट निदेशक राजेन्द्र सिंह लाहौरिया ने पटना के डीएफओ गोपाल सिंह को पत्र लिखकर कहा है कि सियारों की संख्या बढ़ गई है। शाम ढलते ही इनकी आवाजें सुनाई देने लगती हैं। दिन में सियार रनवे पर आ जाते हैं।

निदेशक ने कहा है कि उन्हें पकड़ा जाए और पिंजरा भी दिया जाए। फिलहाल आधा दर्जन सियारों के चलते फ्लाइट्स को लैंड कराते समय काफी सतर्कता बरती जा रही है।

तत्काल एक्शन में डीएफओ

डीएफओ को यह पत्र शाम में मिला। उन्होंने तत्काल चिडिय़ाघर प्रशासन से संपर्क कर गुरुवार की सुबह से सियार को पकडऩे का अभियान चलाने का आग्रह किया। पूरी उम्मीद है कि टीम गुरुवार को सियार को पकडऩे जाएगी।

सुरक्षा-व्यवस्था सख्त

उधर, एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी के मद्देनजर एयरपोर्ट प्रशासन ने सुरक्षा-व्यवस्था को सख्त कर दिया है। पार्किंग व्यवस्था में बदलाव कर दिया गया। टर्मिनल भवन से दूरी बनाकर वाहनों को प्रवेश दिया जा रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.