पटना [काजल]। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के छोटे बेटे सह नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव का आज यानि 9 नवंबर को जन्मदिन है। तेजस्वी के जन्मदिन पर अपने घरवालों से रूठे तेजप्रताप उन्हें सरप्राइज गिफ्ट देने आते हैं या नहीं, इसपर सबकी नजर रहेगी। क्योंकि पिछले साल तेजस्वी के जन्मदिन के मौके पर उनके बड़े भाई तेजप्रताप ने पटना से सिद्धपीठ छोटी पटन देवी मंदिर में अपने छोटे भाई की सलामती और लंबी आयु के लिए विशेष पूजा अर्चना की थी। लेकिन, इस बार तेजस्वी ने अपने बड़े भाई के साथ अपना जन्मदिन मनाने के इंतजार में हैं।

तेजस्वी यादव तीन दिनों से दिल्ली में हैं, उन्होंने दीपावली भी नहीं मनाई। तेजस्वी को इंतजार है कि उनके बड़े भाई तेजप्रताप उन्हें जन्मदिन की शुभकामना देने दिल्ली जरूर आएंगे और उनका जन्मदिन मनाएंगे। बता दें कि तेजप्रताप तेजस्वी को तरुण कहकर बुलाते हैं और अपने छोटे भाई से बहुत प्यार करते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तेजस्वी के जन्मदिन पर मां राबड़ी भी पटना से दिल्ली जा सकती हैं।

पिछले साल तेजस्वी के जन्मदिन पर तेजप्रताप ने की थी विशेष पूजा

पिछले साल सिद्ध शक्तिपीठ छोटी पटन देवी पहुंचने के बाद तेज प्रताप ने सबसे पहले अपने भाई तेजस्वी के 28वें जन्मदिन के मौके पर 28 दीपों की महाआरती की थी। उसके बाद उन्होंने मंदिर परिसर के अंदर ही गौ सेवा की और वृंदावन से लाए तुलसी के पौधे को मंदिर को भेंट किया था। इसके साथ ही  तेज प्रताप यादव ने कहा था कि उन्होंने सिद्ध शक्तिपीठ पटन देवी मंदिर में तेजस्वी के सुख शांति और समृद्धि की मनोकामना की है।

तेजप्रताप ने कहा था-भाई पर आई मुश्किलों का दौर खत्म होगा

छोटी पटन देवी मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद तेजप्रताप ने कहा था कि मुझे उम्मीद है कि बहुत जल्द तेजस्वी के ऊपर आई मुश्किलों का दौर खत्म होगा और मां पटन देवी तेजस्वी के सभी मुश्किलें हर लेंगी। छोटी पटन देवी मंदिर में पूजा अर्चना करने से पहले रात 12 बजे तेज प्रताप ने तेजस्वी के साथ मिलकर बर्थडे केक भी काटा था। 

तेजस्वी करेंगे भाई के लौटने का इंतजार 

इस बार परिस्थितियां विपरीत हैं। तेजप्रताप यादव छह महीने पहले एेश्वर्या राय से हुई शादी के बाद उनसे तलाक चाहते हैं और इसके लिए उन्होंने परिवार न्यायालय में तलाक की अर्जी दी है, जिसके बाद लालू परिवार के साथ ही एेश्वर्या राय के पिता चंद्रिका राय का परिवार भी सकते में है।

तलाक की अर्जी देने के बाद तेजप्रताप को चारा घोटाले में सजा काट रहे और रांची रिम्स में भर्ती बीमार लालू यादव ने बुलाया था। दोनों के बीच दो घंटे की बातचीत हुई थी। लालू से मिलने और उनके समझाने के बाद भी तेजप्रताप अपने तलाक के फैसले पर अडिग हैं। 

गया से अचानक चले गए थे तेजप्रताप, अबतक नहीं लौटे

रांची के बाद तेजप्रताप यादव गया पहुंचे वहां से अचानक वो गायब हो गए। उनके कभी बनारस, कभी वृंदावन तो कभी विंध्याचल में देखे जाने की बात कही जा रही है। वो बार-बार अपना ठिकाना बदल रहे हैं, फोन पर किसी से बात नहीं कर रहे हैं। एेसा लग रहा है कि वो तलाक के मामले में किसी की भी बात मानने के लिए तैयार नहीं हैं।

 

वहीं, दीपावली के दिन राबड़ी आवास और चंद्रिका राय के आवास पर खामोशी छायी रही। लोग तेजप्रताप यादव के पटना लौटने का इंतजार करते रहे। लेकिन, तेजप्रताप नहीं आए।

क्या आज तेजस्वी को सरप्राइज देंगे तेजप्रताप 

एेेसे में लग रहा है कि तेजस्वी को दिलो-जान समझने वाले, अपने कलेजे का टुकड़ा कहने वाले तेजप्रताप नौ नवंबर को अपने छोटे भाई तेजस्वी को सरप्राइज गिफ्ट देने दिल्ली पहुंचें और भाई को जन्मदिन की बधाई और शुभकामना दें। बता दें कि लालू परिवार और दोनों भाइयों के बीच कभी भी विवाद की बात हुई तो तेजप्रताप ने आगे आकर उसका जवाब दिया और कहा कि मैं बड़ा भाई हूं और अपने छोटे भाई तेजस्वी पर कोई आंच नहीं आने दूंगा।

Posted By: Kajal Kumari