मुंगेर [जेएनएन]। बिहार में राष्‍ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के एक विधायक की पत्‍नी की लाश उनके किराए के मकान में पड़ी मिली। अचानक हुई उनकी मौत को से सनसनी फैल गई है। विधायक की पत्नी उस मकान में अकेले रह रही थीं। मामला मुंगेर के आरजेडी विधायक विजय कुमार विजय ये जुड़ा है। वे 2014 में मुंगेर से विधायक चुने गए। इससे पहले 1998 में मुंगेर से सांसद भी रहे थे।

घर में ऐसे पड़ा मिला शव

मुंगेर के आरजेडी विधायक विजय कुमार विजय की पत्नी आशा देवी की मौत अपने आवास में हो गई। घटना की जानकारी शनिवार को तब मिली जब विधायक के पुत्र ने दिल्ली से मां के मोबाइल नंबर पर फोन किया। फोन रिसिव नहीं होने पर उन्‍होंने अपने परिचित राजेश नंद किलियार को फोन कर पता लगाने को कहा। राजेश नंद किलियर जब विधायक के शास्त्री नगर स्थित आवास पर पहुंचे, तो विधायक की पत्नी बेड के नीचे जमीन पर गिरी हुईं थीं।

जानकारी मिलने पर घर पहुंचे विधायक

राजेश ने तुरंत फोन कर विधायक के भाई प्रो. विनय कुमार सुमन, आरजेडी नेता हसीबुर्ररहमान आदि को इसकी जानकारी दी। बाद में विधायक को भी फोन पर सूचना दी गई। पत्नी की मौत की जानकारी मिलने पर विधायक देर शाम मुंगेर पहुंच गए।

बेटे व पति अक्‍सर रहते थे बाहर

विधायक के पत्नी के निधन की खबर मिलते ही आवास पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। विधायक के भाई प्रो. विनय कुमार सुमन ने कहा कि विधायक पैतृक मकान को तोड़कर नया मकान बनवा रहे हैं। मकान तुड़वाने के बाद ही उन्होंने शास्त्री नगर में किराया पर एक मकान लिया। भाभी हृदय रोग और लो ब्लड प्रेशर से पीडि़त थीं। विधायक के पुत्र विक्की और छोटू दिल्ली में रहते हैं। पति भी अक्सर बाहर ही रहते हैं।

इस कारण मौत की आशंका

माना जा रहा है कि विधायक की पत्‍नी घर में अकेले रहने और रात में तबियत खराब होने पर बेड से नीचे गिर गईं होंगी। कमरे में कोई नहीं था। समय पर उपचार नहीं मिलने के कारण उनकी मृत्यु होने की आशंका है। 

Posted By: Amit Alok

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस