Move to Jagran APP

पत्नी की हत्या कर थाने पहुंचा पति, कहा अवैध संबंध था इस लिए मार डाला

तीसरे निकाह के लिए मना करने पर नालंदा में पति ने पत्नी की हत्या कर दी।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 20 Apr 2019 10:55 AM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2019 10:55 AM (IST)
पत्नी की हत्या कर थाने पहुंचा पति, कहा अवैध संबंध था इस लिए मार डाला
पत्नी की हत्या कर थाने पहुंचा पति, कहा अवैध संबंध था इस लिए मार डाला
नालंदा, जेएनएन। बिहार थाना क्षेत्र के कागज़ी मोहल्ले में पति ने पत्नी की हत्या के बाद थाने में सरेंडर कर दिया। पुलिस की पूछताछ में आरोपित ने कहा कि मुझे पत्नी का दूसरे लोगों से बात करना पसंद नहीं था इस लिए मार डाला। मृतका की पहचान नवादा जिला के अकबरपुर निवासी मो. वकील की 24 वर्षीय पुत्री जूही परवीन के रूप में हुई है।
जूही की शादी 2015 में कागज़ी मोहल्ले के निवासी मो. कमालुद्दीन के पुत्र हसरत कमाल से हुई थी।  शुक्रवार की रात पति-पत्नी में किसी बात को लेकर बहस हुई थी। गुस्से में आकर पति ने पत्नी की गमछे से गला दबाकर हत्या कर दी।  परिजनों का आरोप है कि एक लाख रुपये की खातिर जूही के पति ने उसकी हत्या कर दी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। मृतका के तीन साल के बेटे का रो-रोकर बुरा हाल है।


मृतका के पिता ने बताया कि 10 साल पहले भी आरोपी ने बड़ी दरगाह में शादी की थी। शादी के बाद उसकी मौत हो गई। उसकी भी मौत संदेहास्पद थी। उससे कोई औलाद नहीं थी। पिता ने बताया कि रिश्ते में दामाद भांजा लगता है तो बहन ने कहा कि अपनी बेटी से मेरे बेटे का निकाह करा दो। परिवार समझकर मैंने हां कर दिया। 2015 में शादी हुई। शादी के बाद से ही हसरत दहेज के लिए प्रताडि़त करता था।

तीसरा निकाह करना चाहता था आरोपित
दो महीने पहले ही आरोपी के दोस्त की सड़क हादसे में मौत हुई थी। जिसमें सरकार की तरफ से उसकी पत्नी को चार लाख का मुआवजा मिला था। आरोपी की नजऱ उस रुपये पर थी। मृतका के पिता ने बताया कि दामाद चाहता था कि पत्नी तीसरा निकाह की इजाज़त दे दे ताकि वो रुपया उसे मिल जाए। लड़की के पिता ने बताया कि इसी बात को लेकर आरोपी बेटी पर निकाह का दबाव बना रहा था। कई बार आरोपी ने बेटी की पिटाई की थी।
गुस्से में कर दी हत्या
मृतका के पति हसरत कमाल ने बताया कि रात में दोनों के बीच बकझक हुई थी। उसने कहा कि पत्नी मेरी कद्र नहीं करती थी। वह अक्सर दूसरे से बातचीत करती थी जो मुझे पसंद नहीं थी। इसी बात को लेकर तकरार हुई। जिसके बाद गुस्से में आकर मैंने गमछे से उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।
15 मिनट तक चला फैमिली ड्रामा
सदर अस्पताल पहुंचे परिजन ने जैसे ही मृतका का चेहरा देखा सभी गुस्से से आगबबूला हो बैठे। मृतका की बहन ने सामने खड़े आरोपी के भाई को चप्पल से मारना शुरू कर दिया। किसी तरह आरोपी का भाई इमरजेंसी वार्ड में घुसकर अपने आप को बचाया।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.