Move to Jagran APP

जब बिहार में नीतीश सरकार के मंत्री और कांग्रेस एमएलसी 'भिड़' गए... कारण जान होंगे हैरान...

बिहार विधान परिषद में मंगलवार को दारोगा बहाली में गड़बड़ी के आरोप को लेकर सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार और कांग्रेस के एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा में जमकर बहस हुई। जानें मामला।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Tue, 16 Jul 2019 10:15 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jul 2019 10:15 PM (IST)
जब बिहार में नीतीश सरकार के मंत्री और कांग्रेस एमएलसी 'भिड़' गए... कारण जान होंगे हैरान...
जब बिहार में नीतीश सरकार के मंत्री और कांग्रेस एमएलसी 'भिड़' गए... कारण जान होंगे हैरान...

पटना [राज्‍य ब्‍यूरो]। बिहार विधान परिषद में मंगलवार को दारोगा बहाली में गड़बड़ी के आरोप को लेकर मंत्री व कांग्रेस के एमएलसी 'भिड़' गए। सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार और कांग्रेस के एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा में जमकर बहस हुई। इतना ही नहीं, यह मामला तूल पकड़ लिया। बाद में सभापति के दखल के बाद मामला शांत हुआ। 

loksabha election banner
दरअसल, भोजनावकाश के बाद बजट पर चर्चा के दौरान कांग्रेस के प्रेमचंद्र मिश्रा और सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार के बीच इस मसले पर जमकर बहस हुई। बहस के दौरान मंत्री नीरज कुमार ने प्रेमचंद्र मिश्रा को चुनौती देते हुए कहा कि अगर सदस्य इस मामले में आरोप लगाते हैं तो इससे पहले उन्हें प्रमाण देना चाहिए।
 
मंत्री नीरज कुमार ने चुनौती देते हुए कहा कि सदस्य प्रमाण दें कि बहाली कहां गड़बड़ी हुई है। प्रेमचंद्र मिश्रा का आरोप था कि नालंदा जिले के एक गांव विशेष के लोगों की सर्वाधिक नियुक्ति हुई है। इस पर मंत्री ने कांग्रेसी विधान पार्षद को सामाजिक और राजनीतिक दुर्भावना से आरोप नहीं लगाने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि फिर आज तो सामान्य प्रशासन और गृह विभाग के बजट पर चर्चा भी नहीं हो रही है। 
 
उन्होंने प्रेमचंद्र मिश्रा से कहा कि अगर आपके पास इस बात के सुबूत नहीं हैं तो आपको सदन से माफी मांगनी चाहिए। अभ्यर्थियों का पक्ष लेते हुए मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि नालंदा हजारों वर्ष से ज्ञान की भूमि रही है। ऐसे में सदस्य को इस तरह का आरोप नहीं लगाना चाहिए।
 
हालांकि मंत्री नीरज कुमार की चुनौती को स्वीकार करते हुए कांग्रेस के प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि नालंदा जिले के एक ही गांव से आठ अभ्यर्थियों ने दारोगा की परीक्षा पास की है। उन्होंने कहा कि इस मामले पर वो मंत्री जी को प्रमाण देंगे। हालांकि इस बीच दोनों सदस्यों के बीच हो रही तीखी नोकझोंक पर सदन के सभापति हारूण रशीद ने दखल दिया और मामले को शांत कराया।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.