जहानाबाद, जेएनएन। बिहार में लाठी थामना कोई बड़ी बात नहीं है। कभी भी और कोई भी लाठी थाम सकता है। लेकिन इन सबसे इतर सीएम नीतीश कुमार के शिक्षा मंत्री कृष्‍णनंदन वर्मा ने अचानक लाठी थाम ली और वे करतब दिखाने लगे। फिर क्‍या था, वहां मौजूद भीड़ भी उनका उत्‍साह बढ़ाने में पीछे नहीं रही। उनके करतब दिखाते लाठी वाली फोटो काफी वायरल भी हो रही है। 

दरअसल मुहर्रम को लेकर ताजिया जुलूस निकला हुआ था। अखाड़े में कुछ लोग लाठी तो कुछ तलवार से करतब दिखा रहे थे। राज्य के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा भी अचानक देखने के लिए वहां पहुंच गए। अकीदतमंदों के करतब देख उनका भी मन डोल गया। वे खुद को रोक नहीं सके और अखाड़े में कूद गए और उन्‍होंने लाठी थाम ली। मंत्री ने उम्र के इस पड़ाव में लाठी से जो करतब दिखाए, उससे लोग हैरान रह गए। 

जानकार बताते हैं कि मंत्री कृष्णनंदन वर्मा हर वर्ष अपने पैतृक गांव सुगांव में आयोजित मुहर्रम के अखाड़े में शिरकत करते हैं। सो, वे मंगलवार को वहां पहुंच गए। यहां के बाद वे बबूलबना कर्बला के मैदान भी गए और वहां भी लाठी के करतब दिखाए और नगाड़े पर थाप लगाई।

मंत्री कृष्‍णनंदन वर्मा ने बताया कि हमारे गांव में हिंदू -मुस्लिम दोनों संप्रदाय के लोग रहते हैं। बचपन से देखता आ रहा हूं कि हर आयोजन में दोनों धर्मावलंबी एक-दूसरे के साथ खड़े रहते हैं। बचपन से मैं अखाड़े का हिस्सा रहा हूं। जब भी इस तरह का आयोजन होता है, इसमें शामिल होने से खुद को रोक नहीं पाता हूं।

Posted By: Rajesh Thakur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप