Move to Jagran APP

Bihar Weather Alert: पटना में अचानक बदला मौसम, बिहार के सभी जिलों में आंधी और बारिश के आसार; अलर्ट जारी

Bihar Weather Alert बिहार में अगले 24 घंटे के लिए आंधी और बारिश का अलर्ट राज्‍य में 12 जून तक आ सकता है मानसून आंधी-बारिश के आसार को देखते हुए येलो अलर्ट किया गया घोषित 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने की संभावना

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sun, 29 May 2022 06:19 AM (IST)Updated: Sun, 29 May 2022 08:31 AM (IST)
Bihar Weather Alert: पटना में अचानक बदला मौसम, बिहार के सभी जिलों में आंधी और बारिश के आसार; अलर्ट जारी
Weather Update - Mausam News: बिहार में बदला मौसम। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Bihar Weather Update: बिहार का मौसम अचानक तेजी से बदला है। रविवार की सुबह पटना में तेज हवाओं के साथ बादल छा गए। हल्‍की बूंदाबांदी भी हुई। घने बादलों के बीच ठंडी हवाओं के कारण तापमान में अच्‍छी-खासी गिरावट देखी गई। पटना के मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले 24 घंटे के अंदर राज्‍य के सभी जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना जाहिर की है। आपको बता दें कि यह बारिश मानसून के आगमन से पहले की है। राज्‍य में मानसून 12 जून तक प्रवेश कर सकता है। इसके बाद बारिश का सिलसिला तेज होगा। फिलहाल राज्‍य में मौसम बदलता रहेगा। सोमवार तक बिहार के लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलते रहने की उम्‍मीद है। 

loksabha election banner

इन सभी जिलों में बारिश के आसार 

पटना के मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से रविवार की सुबह जारी तात्‍कालिक पूर्वानुमान में बताया गया कि कैमूर और रोहतास के कुछ हिस्‍सों में दो से तीन घंटे के अंदर मेघ गर्जन के साथ हल्‍की बारिश हो सकती है। कुछ स्‍थानों पर 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे या इससे अधिक रफ्तार से हवाएं चलने और वज्रपात की संभावना भी जाहिर की गई है। ऐसी ही संभावना इससे पहले पटना, बेगूसराय, समस्‍तीपुर, बक्‍सर, नवादा, दरभंगा, वैशाली, भोजपुर, गोपालगंज, सिवान, सारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, अरवल, जहानाबाद, नालंदा, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण और मधुबनी जिले के लिए भी जारी की गई है। जहां बारिश नहीं भी होगी, वहां मौसम शनिवार के मुकाबले राहत भरा रहेगा। गर्मी और उमस से लोगों को राहत मिलेगी। 

कल तक केरल में आ सकता है मानसून 

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार दक्षिण-पश्चिम मानसून 30 मई तक केरल में प्रवेश कर सकता है। बिहार में 12 जून तक मानसून का आगमन हो सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र का कहना है कि आंधी एवं बारिश के दौरान लोगों को बेहद सावधान रहने की जरूरत है। मेघगर्जन के दौरान कभी भी बिजली के खंभे या ऊंचे पेड़ों के नीचे नहीं छिपना चाहिए। ऐसे जगहों पर वज्रपात होने की आशंका रहती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.