Move to Jagran APP

Weather Alert: बिहार में मौसम ने फिर ली करवट, पटना सहित कई जिलों में हो रही बारिश

बिहार में एक बार फिर से मौसम ने करवट ली है। शनिवार की सुबह से ही पटना सहित कई जिलों में रूक-रूककर हो रही बारिश ने एक बार फिर से ठंड बढ़ा दी है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 08:56 AM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 09:41 AM (IST)
Weather Alert: बिहार में मौसम ने फिर ली करवट, पटना सहित कई जिलों में हो रही बारिश
Weather Alert: बिहार में मौसम ने फिर ली करवट, पटना सहित कई जिलों में हो रही बारिश

पटना, जेएनएन। बिहार में एक बार फिर से मौसम ने करवट बदली है जिसकी वजह से ठंड फिर से लौट  आयी है। पटना सहित सूबे के कई जिलों में शनिवार की सुबह से ही रूक-रूककर बारिश हो रही है। आसमान में बादल छाए हुए हैं, जिसके कारण अंदेशा है कि दिन में भी बारिश होगी। 

loksabha election banner

मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवाती हवाओं की वजह से आज से 24 फरवरी तक पटना सहित बिहार के कई इलाकों में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने बिहार के पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण और गोपालगंज जिले को लेकर अलर्ट भी जारी किया है। इन जिलों में बारिश के साथ ही वज्रपात की भी संभावना है। 

बता दें कि देश के पश्चिमी भाग में विक्षोभ का असर बिहार पर भी पड़ा है। इस कारण राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की बारिश हो रही है। राजधानी एवं आसपास के इलाकों में शुक्रवार की शाम में भी हल्की बूंदाबांदी हुई।  इस बीच शुक्रवार को राजधानी में अधिकतम तापमान 28 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 13 डिग्री रहा।

कुछ दिनों से अचानक ठंड कम हो गयी थी और दिन में तेज धूप निकल रही थी, लेकिन शुक्रवार से अचानक मौसम के बदल जाने से ठंड वापस लौट आयी है।

उत्तरी भारत पर पड़ा पश्चिमी विक्षोभ का असर

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों के अनुसार वर्तमान में जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश एवं राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। इसका असर उत्तरी भारत के अधिकांश राज्यों पर पड़ा है। अगले एक सप्ताह तक राजधानी समेत प्रदेश के मौसम में बदलाव जारी रहेगा। कभी बादल छाए रहेंगे तो कभी बारिश होने के आसार बने रहेंगे।

पटना सहित पूरे राज्‍य में बारिश के आसार

राजधानी के मौसम में अब रविवार को ही सुधार होने की उम्मीद है, लेकिन मंगलवार को फिर बारिश हो सकती है। उसका असर अगले तीन दिनों तक रह सकता है। राज्य के अधिकांश भागों में आकाश में गरज के साथ बारिश होगी। पटना के अलावा, गया, भागलपुर एवं पूर्णिया के आसपास के इलाके में भी बारिश के आसार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.