Move to Jagran APP

गंगा किनारे उत्साह, बेली और बोरिग रोड के वोटर दिखे उदासीन

लोकतंत्र के महापर्व में रविवार को राजधानीवासियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 May 2019 01:51 AM (IST)Updated: Mon, 20 May 2019 06:26 AM (IST)
गंगा किनारे उत्साह, बेली और बोरिग रोड के वोटर दिखे उदासीन
गंगा किनारे उत्साह, बेली और बोरिग रोड के वोटर दिखे उदासीन

पटना । लोकतंत्र के महापर्व में रविवार को राजधानीवासियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। हालांकि शहर के अलग-अलग मोहल्लों का मूड अलग-अलग रहा। राजधानी के गंगा किनारे वाले मतदान केंद्रों पर सुबह से शाम तक मतदाताओं का तांता लगा रहा, वहीं शहर के वीआइपी मोहल्ले खासकर बेली रोड एवं बोरिग रोड के मतदान केंद्रों पर सुबह में तो काफी उत्साह दिखा, लेकिन दिन चढ़ने के साथ-साथ मतदाताओं में उदासीनता आती गई। दोपहर में तेज धूप होने पर तो शहर के एएन कॉलेज के अधिकांश मतदान केंद्रों पर सन्नाटा पसर गया और मतदान कर्मी मतदाताओं का इंतजार करते रहे। यहां पर कुल 15 मतदान केंद्र बनाए गए थे। एएन कॉलेज में बच्चों एवं दिव्यांगों के लिए विशेष इंतजाम किए गए थे। शाम चार बजे के बाद धूप में थोड़ी कमी आने पर एक बार फिर मतदाता घर से निकले और महापर्व में शामिल हुए। राजधानी में सुबह सात से नौ बजे के बीच ही लगभग 20 से 25 फीसद मतदान हुआ। इसके बाद मतदाताओं का मतदान केंद्रों तक पहुंचने का सिलसिला धीरे-धीरे कम होने लगा। धूप जैसे-जैसे चढ़ती गई, आइजीआइएमएस, कृषि विभाग के माप-तौल कार्यालय, बोरिग रोड के एएन कॉलेज, पाटलिपुत्र चौराहा, नोट्रेडम एकेडमी सहित कई बूथों पर मतदान में कमी आती गई। मतदानकर्मियों का कहना था कि मौसम का असर मतदान पर देखा जा रहा है। दूसरी तरफ, कुर्जी के श्रीचंद्र हाईस्कूल, गोसाईटोला मध्य विद्यालय, महंत हनुमान शरण, दीघा, जमाखारिज प्राइमरी स्कूल के मतदान केंद्रों पर जमकर मतदान हुआ। पाटलिपुत्र चौराहा स्थित मतदान केंद्र संख्या 213 पर शाम तीन बजे तक कुल 1302 मतदाताओं में से मात्र 362 ने मतदान किया था। मतदान केंद्र के कर्मी मतदाताओं का इंतजार कर रहे थे। मतदान कर्मियों का कहना था कि यहां पर सुबह में बहुत अच्छा मतदान हुआ, लेकिन 12 बजे के बाद पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। अब शाम को उम्मीद है कि कुछ लोग आएंगे।

loksabha election banner

--------

मां कर रही थी मतदान, बच्चे भर रहे थे किलकारी

राजधानी के एएन कॉलेज मतदान केंद्र पर बाल सुलभ केंद्र बनाया गया था। यहां पर बच्चों को खेलने के सामान रखे गए थे। यहां पर गेंद, गुब्बारा सहित कई खेल सामग्रियों से बच्चे खेल रहे थे। यहां पर कुल 22 बच्चों ने सुलभ केंद्र का आनंद उठाया। ये बच्चे सुलभ केंद्र पर उस समय खेल रहे थे, जब उनकी मां मतदान के लिए कतार में खड़ी थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.