Move to Jagran APP

मुख्य सड़क के गांवों पर भारी पड़े टाल क्षेत्र के मतदाता

चंद्रशेखर पटना। बाढ़ विधानसभा क्षेत्र में सुबह से मतदाताओं में उत्साह दिखा। सड़क किनारे

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 02:24 AM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 02:24 AM (IST)
मुख्य सड़क के गांवों पर भारी पड़े टाल क्षेत्र के मतदाता
मुख्य सड़क के गांवों पर भारी पड़े टाल क्षेत्र के मतदाता

चंद्रशेखर, पटना। बाढ़ विधानसभा क्षेत्र में सुबह से मतदाताओं में उत्साह दिखा। सड़क किनारे के गांव सबनीमा में सुबह छह बजे से ही वोटरों की लंबी कतार लग गई थी। कोई व्हील चेयर से अपनी दादी को तो कोई साइकिल पर बिठाकर बूढ़ी मां को वोट दिलाने मतदान केंद्र पहुंचा था। वोट देने के मामले में सड़क किनारे के गांवों से अधिक तत्पर टाल क्षेत्र के मतदाता दिखे। सड़क किनारे वाले गांवों में जहां सुबह नौ बजे तक चार फीसद से कम वोट पड़े थे, वहीं टाल क्षेत्र में पहले दो घंटे में सात फीसद तक मतदान हो चुका था। हालांकि मतदाताओं का यह उत्साह दोपहर होते-होते कम हो गया। सुबह में मतदान केंद्रों पर लंबी कतारें लगी थीं तो दोपहर तक लाइनें छोटी हो गई।

loksabha election banner

बाढ़ विधानसभा क्षेत्र में किसी भी प्रत्याशी को जीत या हार दिलाने में टाल क्षेत्र के अगुआनपुर, रामनगर दियारा, बिहारीबिगहा, करजान, राणा बिगहा, बेलौर, सादिकपुर, भरी बिगहा भगवतीपुर व करमौर गांव की अहम भूमिका रहती है। इस क्षेत्र में वोटों का बिखराव रोकने की कोशिश की गई। रातों-रात लोगों को एकजुट हो मतदान करने को कहा गया। इसके ठीक विपरीत ग्वासा शेखपुरा, गंजपर, उस्मानपुर, गुलाबबाग, बासोबगही, सिकंदरा समेत अन्य गांवों के लोग भी इकतरफा वोटिंग करते दिखे। टाल क्षेत्र को बैलेंस बनाने के लिए बेलछी क्षेत्र के लोग जी-जान से लगे थे। कहीं विकास पर वोट पड़ रहे थे तो कहीं विकास की चर्चा तक नहीं थी।

कोरोना से बचने के लिए आयोग की तरफ ग्लव्स व मास्क के साथ सैनिटाइजर दिए जा रहे थे। सीआरपीएफ के जवान मतदाताओं को दो गज की दूरी को बरकरार रखने में मदद कर रहे थे। मतदाताओं की लंबी कतार लगी थीं। पहले दो घंटे में बाढ़ क्षेत्र में 5.13 वोट पोल हो चुके थे। दोपहर बाद स्थिति बदल गई। तीन बजे तक बाढ़ क्षेत्र में 44.03 फीसद मतदान होने की सूचना मिली। शाम होते-होते 56 फीसद लोगों ने मतदान किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.