Move to Jagran APP

मुकेश सहनी के लिए भाजपा ही दुश्‍मन नंबर वन, गोपालगंज और मोकामा के लिए बनाया है ये प्‍लान

Bihar Politics बिहार विधानसभा की दो सीटों गोपालगंज और मोकामा में उप चुनाव को लेकर मुकेश सहनी की पार्टी वीआइपी ने अपनी राह तय कर ली है। सहनी ने साफ कर दिया है कि उनका एकमात्र मकसद फिलहाल भाजपा को नुकसान पहुंचाना है।

By Jagran NewsEdited By: Shubh Narayan PathakPublished: Fri, 07 Oct 2022 02:27 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 02:27 PM (IST)
मुकेश सहनी के लिए भाजपा ही दुश्‍मन नंबर वन, गोपालगंज और मोकामा के लिए बनाया है ये प्‍लान
Bihar News: विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics: बिहार विधानसभा की दो रिक्त सीट मोकामा और गोपालगंज के उपचुनाव को देखते हुए तमाम राजनीतिक पार्टियां अपने उम्मीदवारों का चयन करने में जुटी हैं। लेकिन, मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी ने तय किया है कि वह भाजपा के एलान के बाद अपने प्रत्याशियों के नाम सार्वजनिक करेंगे।

loksabha election banner

आठ अगस्‍त को होगी रायशुमारी 

विकासशील इंसान पार्टी ने उपचुनाव के लड़कों का नाम तय करने के लिए सभी जिलाध्यक्षों से रायशुमारी का फैसला भी किया है। इस काम को प्राथमिकता में करने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने जिलाध्यक्षों के बैठक भी बुलाई है। वीआइपी से मिली जानकारी के अनुसार आठ अगस्त को पटना में पार्टी जिलाध्यक्षों का जुटान होगा।

ये भी पढ़ें, बिहार में गोपालगंज और मोकामा सीटों के लिए नामांकन आज से, विधानसभा उप चुनाव के लिए ये नाम चर्चा में

भाजपा को टक्‍कर देने पर जोर 

जिलाध्यक्षों को बैठक की जानकारी भेजी गई है। साथ ही निर्देश दिए गए हैं कि वे मोकामा और गोपालगंज की रिक्त सीटों के लिए संयुक्त रूप से नेतृत्व को उम्मीदवार का नाम सुझाएं। पार्टी नेतृत्व ने जिलाध्यक्षों को ताकीद किया है कि वे वैसे ही नाम प्रस्ताव करें जो भाजपा उम्मीदवारों को कड़ी टक्कर देने में सक्षम हों।

प्रदेश के विकास के लिए मांगेंगे सुझाव 

वीआइपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी ने जागरण को बताया कि शनिवार को जिलाध्यक्षों की प्रस्तावित बैठक में एक ओर जहां प्रत्याशियों के नाम पर सहमति बनाई जाएगी वहीं दूसरी ओर प्रदेश के विकास से जुड़े कुछ अन्य मुद्दे पर उनके सुझाव भी लिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें, जगदानंद सिंह का अगला कदम मचा सकता है हलचल, लालू यादव से मुलाकात के बाद साफ होगी स्‍थ‍िति

नौ अक्‍टूबर को उम्‍मीदवार की घोषणा संभव 

सहनी ने कहा उम्मीद है कि भाजपा शुक्रवार से शनिवार के बीच दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित करेगी। हम उनके फैसले की प्रतीक्षा कर रहे हैं। भाजपा उम्मीदवारों का नाम जानने के बाद वीआइपी नौ अक्टूबर को पटना में प्रस्तावित पार्टी नेताओं की आमसभा में वीआइपी के दोनों उम्मीदवारों के नाम घोषित करेगी।

भाजपा की राह रोकना ही लक्ष्‍य 

वीआइपी प्रमुख ने कहा पार्टी चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है। हमारी लड़ाई एनडीए से अलग होने के बाद प्रारंभ हुई थी जो अब तक चल रही है। इस चुनाव भी हम भाजपा को कड़ी टक्कर देंगे और उनके लिए जीत की राह में मुश्किलें पैदा करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.