Move to Jagran APP

बिहार: SSP के लिए इंतजार कर रहीं तीन हथकड़ियां, बस CM नीतीश दें आदेश

मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार के लिए विजिलेंस की टीम ने तीन हथकड़ियां तैयार रखी हैं, उनकी गिरफ्तारी किसी भी वक्त हो सकती है। टीम सीएम नीतीश कुमार के अादेश का इंतजार कर रही है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 17 Apr 2018 02:28 PM (IST)Updated: Tue, 17 Apr 2018 10:01 PM (IST)
बिहार: SSP के लिए इंतजार कर रहीं तीन हथकड़ियां, बस CM नीतीश दें आदेश
बिहार: SSP के लिए इंतजार कर रहीं तीन हथकड़ियां, बस CM नीतीश दें आदेश

पटना [जेएनएन]। मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार के आवास पर सोमवार की सुबह से ही स्पेशल विजिलेंस की टीम छापेमारी कर रही है। इसके साथ ही उनके अन्य ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है जिसमें करोड़ो की अवैध संपत्ति का पता चला है।

loksabha election banner

वहीं, सूचना मिली है कि वहीं, विशेष सतर्कता इकाई ने पुलिस से तीन हथकड़ियां भी मंगवा ली है। मुजफ्फरपुर स्थित उनके सरकारी आवास में एसएसपी विवेक कुमार, उनकी पत्नी और करीब डेढ़ वर्षीय बेटा मौजूद हैं। एसवीयू ने अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट सरकार को सौंप कर मुख्यमंत्री के आदेश का इंतजार कर रही है।

मुख्यमंत्री का आदेश मिलते ही एसएसपी की गिरफ्तारी कभी भी की जा सकती है। बताया जाता है कि एसएसपी विवेक कुमार के आवास में मौजूद लोगों के मोबाइल फोन बंद करा दिये गये हैं। साथ ही किसी को भी घर के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। 

बता दें कि नीतीश सरकार द्वारा भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाये जाने के बाद वरीय आईपीएस अधिकारी स्तर पर यह पहली कार्रवाई है। हालांकि, वर्ष 2008 में एसवीयू ने बिहार के तत्कालीन डीजी होमगार्ड डीजीपी नारायण मिश्रा के खिलाफ भी कार्रवाई की थी।

हरियाणा के शराब माफिया से मिलीभगत और कांटी थाने के पानापुर ओपी में तैनात दारोगा संजय गौड़ की मौत की घटना के बाद उनकी पत्नी द्वारा की गयी शिकायत पर राज्य सरकार की पहल पर यह कार्रवाई की जा रही है।

संजय कुमार गौड़ की मौत के मामले में आया था बदलाव

मुजफ्फरपुर के पानापुर करियात ओपी में तैनात सीवान जिले के दरौली के रहने वाले दारोगा संजय कुमार गौड़ की मौत मामले में तब नया मोड़ आ गया था जब मुजफ्फरपुर पुलिस ने संजय गौड़ की मौत को आत्महत्या बताया वहीं मृत्त दारोगा की पत्नी ने इसे साजिश के तहत हत्या का मामला बताते हुए मुजफ्फरपुर पुलिस के वरीय पदाधिकारियों पर हत्या का आरोप लगाया था।

एसएसपी के खिलाफ की थी शिकायत

दारोगा की विधवा ने सीवान के दरौली थाना में मुजफ्फरपुर एसपी के खिलाफ लिखित शिकायत भी दी थी।मुजफ्फरपुर के कांटी थाना के पानापुर करियात ओपी में एस आई के पद पर तैनात दारोगा संजय कुमार गौड़ की रविवार को अपने थाना में ही गोली लगने से मौत हो गयी थी।

संजय कुमार गौड़ सीवान जिले के दरौली थाना क्षेत्र के मुड़ा कर्मवार गांव के रहने वाले थे। जो 2009 के बैच में पुलिस में भर्ती हुए थे। पूर्व में वे हाजीपुर के सहदेई ओपी के इंचार्ज रह चुके थे। जहां उनकी गाड़ी से शराब मिलने के आरोप में उनपर कारवाई हुयी थी और उनके सर्विस रिवाल्वर को सीज कर लिया गया था और उनका स्थानांतरण मुजफ्फरपुर के आहियापुर थाना में किया गया था।

सोमवार को सीवान के दरौली थाना में संजय कुमार गौड़ की विधवा कल्याणी देवी ने अपने लिखित आवेदन में कहा है कि  अनुसूचित जन जाति से होने के कारण अफसरों द्वारा उनके पति के साथ भेदभाव किया जाता था और प्रताड़ित किया जाता था।

कल्याणी देवी ने अपने आवेदन में मुजफ्फरपुर के एसएसपी पर उनके थानेदार के रूप में पोस्टिंग के लिए दस लाख रूपये रिश्वत मांगे जाने का आरोप भी लगाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.