Move to Jagran APP

बाहुबली अनंत सिंह के दुश्‍मन नंबर वन का AK 47 लहराता VIDEO VIRAL, छापेमारी शुरू

बाहुबली विधायक अनंत सिंह के दुश्‍मन विवेका पहलवान के भतीजे कर्मवीर यादव का AK-47 लिए एक वीडियो वायरल हाेने से हड़कम्‍प मच गया है। क्‍या है पूरा मामला जानिए इस खबर में...

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 30 Aug 2019 09:17 AM (IST)Updated: Fri, 30 Aug 2019 11:11 PM (IST)
बाहुबली अनंत सिंह के दुश्‍मन नंबर वन का AK 47 लहराता VIDEO VIRAL, छापेमारी शुरू
बाहुबली अनंत सिंह के दुश्‍मन नंबर वन का AK 47 लहराता VIDEO VIRAL, छापेमारी शुरू

पटना [जेएनएन]। बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह से जुड़ी यह एक और बड़ी खबर है। उनके दुश्‍मन नंबर वन विवेका पहलवान के भतीजे का दो एके 47 राइफलों को लहराते एक वीडियो वायरल हो गया है। यह वीडियो कब का और कहां का है, फिलहाल निश्चित तौर पर नहीं कहा जा सकता, लेकिन इसके सामने आने के बाद हड़कम्‍प मच गया है। साथ ही कई सवाल खड़े हो गए हैं। इस बीच पुलिस ने एके 47 की बरामदगी के लिए विवेका पहलवान व उनके करीबियों के ठिकनों पर छापेमारी शुरू कर दी है।

prime article banner

खास बात यह है कि अनंत सिंह पहले से यह दावा करते रहे हैं कि विवेका पहलवान के माध्‍यम से पुलिस ने उनके घर में एके 47 रखवा दी थी। अनंत सिंह के समर्थक इस वीडियो को उससे जोड़कर देख रहे हैं। उधर, वीडियो में दिख रहे एक युवक तथा विवेका पहलवान ने भी अपनी सफाई देते हुए एके 47 को खिलौना बताया है।

एके 47 लहराते युवक का वीडिया वायरल
सोशल मीडिया पर एके-47 के साथ एक युवक का वीडियो वायरल हो रहा है। अनंत सिंह के समर्थकों के अनुसार इसमें नजर आ रहे युवकों के साथ विवेका पहलवान का भतीजा कर्मवीर यादव भी दिख रहा है। वीडियो में उसके साथ कुछ और लोग भी नजर आ रहे हैं। वे कह रहे हैं कि विधायक को फंसा दिया। हालांकि, वे किसी विधायक का नाम नहीं ले रहे। वीडियों में ये लोग दो एके-47 बाहर रखने की बात करते दिख रहे हैं।

अनंत समर्थक का दावा: हाल का है वीडियो
अनंत सिंह के समर्थक वीडियो के बैकग्राउंड का हवाला देते हुए इस डेढ़ महीने के अंदर का बता रहे हैं। इसके पक्ष में उनका तर्क है कि वीडियो में दीवार पर हाल ही में दिवंगत हुए एक व्‍यक्ति की तस्‍वीर टंगी है, जिस पर माला पड़ी है। ऐसा उस व्‍यक्ति की तस्‍वीर के साथ किया जाता है, जिसकी मौत हो चुकी हो। हालांकि, यह वीडियो कब का है और कितना सच है, इसका पता तो जांच के बाद ही चल सकेगा।

वायरल वीडियो ने खड़े किए कई सवाल
मालूम हो कि विवेका पहलवान और अनंत सिंह के घर नदवां गांव में आसपास ही हैं। अपने पैतृक घर से एके 47 बरामद होने के बाद फरारी के दौरान अनंत सिंह ने वीडियो जारी कर कहा था कि विवेका पहलवान तथा जनता दल यूनाइटेड (JDU) के कुछ नेताओं ने पुलिस के साथ मिकलर साजिश के तहत घर में एके 47 रखकर उन्‍हें फंसाया है। अपने वीडियो में अनंत सिंह ने कहा था, जिस घर में एके 47 बरामद दिखाया गया, वहां वे सालों से नहीं गए हैं। ऐसे में अब एके 47 लहराते युवक का नया वी‍डियो वायरल होने के बाद कई सवाल खड़े हो गए हैं।

आरोपित युवक ने भी वीडियो जारी कर दी सफाई
इस बीच वीडियो में दिख रहे एक युवक चंदन ने भी शुक्रवार को नया वीडियो जारी कर सफई दी है। उसने कहा है कि वह बीते लोकसभा चुनाव में ललन सिंह के लिए काम कर रहा था। उसने बताया कि वायरल वीडियो में दिख रहे एके 47 प्‍लास्टिक के खिलौने हैं। वे भला एके 47 के साथ वीडियो क्‍यों बनवाएंगे?

विवेका पहलवान ने कहा
इस मामले में पहलवान ने भी अपनी सफाई में कहा है कि इसमें दिख रही एके-47 वास्तविक नहीं हैं, बल्कि ये प्लास्टिक के खिलौने हैं।

एके 47 की बरामदगी के लिए छापेमारी शुरू
बहरहाल, वायरल वीडियो से बिहार में हड़कम्‍प मचा हुआ है। पुलिस ने वीडियो में दिख रहे एके 47 की बरामदगी के लिए विवेका पहलवान व उनके करीबियों के ठिकानों पर छापमारी शुरू कर दी है। पटना के ग्रामीण एसपी कांतेश मिश्र ने बताया कि इस मामले की जांच कर एफआइआर दर्ज की जाएगी। बाढ़ की एसएसपी लिपि सिंह ने बाढ़ के थानाध्‍यक्ष को जांच कर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.