पटना [जागरण टीम]। दो सांड आपस में बीच सड़क पर आपस में भिड़ गए। इससे अफरा-तफरी मच गई। लड़ते-लड़ते जब वे पास की एक दुकान में जा घुसे, तब दुकानदार व ग्राहकों ने किसी तरह भागकर जान बचाई। घटना बिहार के रक्सौल शहर के मुख्य पथ स्थित आश्रम रोड चौराहा पर शुक्रवार को हुई। इस दौरान करीब एक घंटे तक ट्रैफिक जाम रहा। इसके पहले बीते नवंबर में भी बिहार के वैशाली में सड़क पर वाहनों को पलट देने वाला एक सांड चर्चा में रहा था।

सड़क पर दो सांडों में जबरदस्‍त लड़ाई

रक्‍सौल के व्‍यस्‍त आश्रम रोड चौराहा पर दो सांड आपस मे भिड़ गए। दोनों की जबरदस्त लड़ाई को देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ पड़ी। लड़ते-लड़ते सांड जिधर जाते, उधर अफरा-तफरी मच जाती। इस कारण सड़क पर फुटपाथी दुकानदारों की शामत आ गई। ऐसी कई दुकानों के समान गिरकर बर्बाद हो गए।

लड़ते-लड़ते माेबाइल दुकान में जा घुसे

लड़ते-लड़ते सा़ंड पास की एक मोबाइल की दुकान में जा घुसे। दुकानदार किशोरी प्रसाद ने बताया कि उन्‍होंने व उनके ग्राहकों ने किसी तरह भागकर जान बचायी, लेकिन दुकान में भारी क्षति हुई।

हाई वोल्‍टेज उत्‍पात के दौरान ट्रैफिक जाम

दोनों सांडों के इस हाई वोल्‍टेज उत्‍पात के दौरान करीब एक घंटे तक सड़क जाम रहा। बाद में आसपास के लोगों ने मिलकर पानी फेंक किसी तरह सांडा़ें को दुकान से बाहर निकाला और भगाया।

आवारा पशुओं से शहर के लोग परेशान

घटना के दौरान पास ही स्थित पुलिस थाना या नगर परिषद की ओर से बचाव की कोई कोशिश नहीं की गई। स्‍थानीय लोगों के अनुसार इन दिनों रक्‍सौल शहर में सांड सहित अन्‍य आवारा पशुओं के आतंक से लोग त्रस्त हैं, लेकिन नगर परिषद कोई कार्रवाई नहीं कि जा रही है।

हाजीपुर में गाड़ी पटक देता था गुस्‍सैल सांड

विदित हो कि इसके पहले वैशाली के हाजीपुर में भी एक गुस्‍सैल सांड की काफी दिनाें तक दहशत रही थी। वह सांड बीच सड़क पर बैठ जाता था। इस दौरान अगर कोई वाहन चालक हटने के लिए हॉर्न बजा दे तो वह गुस्‍सा हो जाता था। फिर तो उसकी शामत आ जाती थी। ऐसी ही एक घटना बीते नवंबर में हुई थी, जब साड़ ने हाजीपुर रेलवे स्‍टेशन के पास एक कार को सींग से उठाकर पटक दिया। इस घटना कर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

स्‍थानीय लोगों ने इस सांड का नाम 'शेर-ए-हाजीपुर' रख दिया था। वहां भी स्‍थानीय लोग इस सांड के उत्‍पात से लंबे समय तक परेशान रहे। बाद में मामला मीडिया में आने पर जागे नगर निगम ने साड़ को पकड़कर शहर के बाहर छोड़ दिया।

 

Posted By: Amit Alok

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस